होम /न्यूज /हरियाणा /कॉमनवेल्थ पदक विजेता पहलवान पूजा नांदल के पति की ड्रग ओवरडोज से मौत, 2 पहलवानों की हालत नाजुक

कॉमनवेल्थ पदक विजेता पहलवान पूजा नांदल के पति की ड्रग ओवरडोज से मौत, 2 पहलवानों की हालत नाजुक

कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए मेडल जीतने वाली पहलवान पूजा नांदल के पति अजय नांदल की संदिग्ध ड्रग्स ओवरडोज से मौत हो गई. (फाइल फोटो)

कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए मेडल जीतने वाली पहलवान पूजा नांदल के पति अजय नांदल की संदिग्ध ड्रग्स ओवरडोज से मौत हो गई. (फाइल फोटो)

मृतक अजय नांदल गढ़ी बोहर गांव का रहने वाला था और खुद राष्ट्रीय स्तर का पहलवान था. उसकी शादी महिला पहलवान पूजा नांदल सिह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अजय नांदल गांव गढ़ी बोहर का रहने वाला था और खुद राष्ट्रीय स्तर का पहलवान था.
उसकी शादी महिला पहलवान पूजा सिहाग से हुई थी, जिसने हालिया कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीता था.
पुलिस के मुताबिक, अजय ने अपने दो पहलवान दोस्तों के साथ ड्रग्स लिया था, वे दोनों आईसीयू में भर्ती हैं.

रोहतक. कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए मेडल जीतने वाली पहलवान पूजा नांदल के पति अजय नांदल की संदिग्ध ड्रग्स ओवरडोज से मौत हो गई. वहीं उसके दो साथी पहलवान रवि और सोनू गंभीर हालत में निजी अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती हैं. अजय के पिता ने रवि पहलवान के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने उसके बेटे को ड्रग्स देने का आरोप लगाया है.

पुलिस के मुताबिक तीनों पहलवानों ने महारानी किशोरी कॉलेज के पास अजय की ऑल्टो गाड़ी में कुछ नशीला पदार्थ लिया था, जिसके बाद तीनों बेहोश हो गए. आसपास के लोगों ने उन्हें देखा तो उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां पर अजय की मौत हो गई, जबकि रवि और सोनू की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

पत्नी पूजा ने कुश्ती में जीता कांस्य पदक
मृतक अजय नांदल गांव गढ़ी बोहर का रहने वाला था और एक राष्ट्रीय स्तर का पहलवान था. महिला पहलवान पूजा नांदल सिहाग का पति था. पूजा ने इंग्लैंड में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में 76 किलोग्राम भारवर्ग महिला कुश्ती में कांस्य पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाया था. घर में अभी पदक जीतने की खुशी का असर कम भी नहीं हुआ था कि उसके पति की ड्रग्स ओवरडोज से मौत हो गई और खुशियां मातम में तब्दील हो गईं.

पूजा और अजय की शादी डेढ़ साल पहले ही हुई थी. दोनों पति-पत्नी कुश्ती के अच्छे पहलवान रहे हैं. अजय राष्ट्रीय स्तर का पहलवान तो पूजा अंतरराष्ट्रीय पहलवान हैं. मृतक अजय नांदल खेल कोटे से सीआईएसएफ में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत था.

अजय की मौत के बाद पूरे गांव के साथ-साथ यह खबर पूरे प्रदेश में आग की तरफ फैल गई. जिसने भी उसकी मौत की खबर सुनी तो वह हैरान और सन्न रहा गया. अजय नांदल रोहतक स्थित मेहर सिंह अखाड़े में प्रेक्टिस करता था.

अजय ने अपनी कार में दो दोस्तों के साथ ली ड्रग्स
यह घटना शनिवार शाम करीब सात बजे महारानी किशोरी कालेज के पास की बताई जा रही. अजय नांदल की ऑल्टो कार में तीनों दोस्त पहलवानों ने कुछ ड्रग्स लिया, जोकि ओवरडोज हो गई. इसके बाद वे तीनों बेसुध हो गए. किसी की उनपर नजर पड़ी तो उनकी हालत देखकर उन्हें दिल्ली बाईपास के नजदीक एक निजी हॉस्पिटल में लाया गया. अजय जब तक हॉस्पिटल पहुंचा, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी, जबकि अन्य दो की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. एक पहलवान को उसके परिजन दिल्ली के किसी हॉस्पिटल ले गए, जबकि एक पहलवान का आईसीयू में रोहतक के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लेकर सबूत इकट्ठा किए गए. फिलहाल पुलिस ने अजय के शव को पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भिजवा दिया है.

अस्पताल पहुंचे डीएसपी महेश कुमार ने बताया कि शनिवार देर शाम हमें सूचना प्राप्त हुई कि अजय निवासी गढ़ी बोहर मृत हालत में हॉस्पिटल लाया गया है. पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतक के पिता बिजेंद्र ने शिकायत दी कि अजय को उसके साथी रवि ने नशे की ओवरडोज दी है. उसकी मौत में रवि का हाथ है. फिलहाल पूरे मामले की गहराई से जांच की जा रही है और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं.

Tags: Commonwealth Games 2022, Cwg, Drugs case, Haryana news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें