होम /न्यूज /हरियाणा /Kingdom of Tonga की कॉमनवेल्थ वोकेशनल यूनिवर्सिटी ने एडोमंत्रा के सीईओ को मानद डॉक्‍टरेट उपाध‍ि से क‍िया सम्मानित

Kingdom of Tonga की कॉमनवेल्थ वोकेशनल यूनिवर्सिटी ने एडोमंत्रा के सीईओ को मानद डॉक्‍टरेट उपाध‍ि से क‍िया सम्मानित

एडोमंत्रा डिजिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ डॉ विकास कटोच को डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में अहम योगदान के लिए मानद डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है.

एडोमंत्रा डिजिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ डॉ विकास कटोच को डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में अहम योगदान के लिए मानद डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है.

ऑस्ट्रेलिया की कॉमनवेल्थ वोकेशनल यूनिवर्सिटी किंगडम ऑफ टोंगा ने एडोमंत्रा डिजिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और ...अधिक पढ़ें

    गुरुग्राम. ऑस्ट्रेलिया की कॉमनवेल्थ वोकेशनल यूनिवर्सिटी किंगडम ऑफ टोंगा (Kingdom of Tonga) ने एडोमंत्रा डिजिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और सीईओ डॉ विकास कटोच को डिजिटल मीडिया (Digital Media) के क्षेत्र में अहम योगदान के लिए मानद डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है. गुरुग्राम स्थित होटल रेडिसन में आयोजित दीक्षांत समारोह में यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर (एशिया) डॉ. रिपू रंजन सिन्हा, क्वांटन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और एडवाइजर ए के खारे और मानव आहूजा ने डॉ विकास कटोच को इस उपाधि से नवाजा.

    डॉ विकास कटोच को भारत में डिजिटल मार्केटिंग उद्योग में ‘वैश्विक दूरदर्शी’ के तौर पर जाना जाता है. उन्होंने डिजिटल मीडिया उद्योग में व्यापार परिवर्तन, ब्रांड रणनीति और प्रोडक्ट एडवरटाइजिंग के क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन किए है. उनके विजन और समझ ने देश में डिजिटल मार्केटिंग के विकास को काफी हद तक प्रभावित किया है. इस मीडिया प्लेटफार्म की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये डिजिटल मीडिया में हो रहे बदलावों के साथ सम्पूर्ण रूप से ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करती है.

    2012 में स्थापित एडोमंत्रा को ‘सीईओ मैगज़ीन’ ने भारत की टॉप 25 डिजिटल मार्केटिंग एजेंसियों की लिस्ट में शामिल किया है. डॉ कटोच के मार्गदर्शन में करीब 200+ फॉर्च्यून 1000 कंपनियों ने डिजिटल रणनीति बनाकर अपने लक्ष्य तक पहुंचने में सफलता पाई है. डिजिटल उद्योग में उत्कृष्टता के लिए उन्हें 2019 में ग्लोबल विजनरी अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. 2018 में डॉ विकास कटोच ने ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफार्म पर आधारित ‘एडोट्रिप’ की नींव रखी, जो ट्रैवलिंग के शौकीन लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है.

    डिजिटल एजेंसी एडोमंत्रा आज कई व्यवसायों को डिजिटल रूप से बदलाव ला रही है. वे बताते हैं कि आने वाले वर्षों में डिजिटल मीडिया की पहुंच 45% बढ़ने वाली है. जल्द ही भारत की 70 फीसदी आबादी तक इसकी पहुंच होगी जिससे कारोबारियों को विकास के बड़े अवसर मिलेंगे.

    Tags: Delhi news, Delhi-NCR News

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें