लाइव टीवी

Coronavirus: चरखी दादरी से आई अच्छी की खबर, कोरोना पॉजिटिव शख्स की रिपोर्ट आई नेगेटिव
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: April 10, 2020, 6:19 PM IST
Coronavirus: चरखी दादरी से आई अच्छी की खबर, कोरोना पॉजिटिव शख्स की रिपोर्ट आई नेगेटिव
दुनिया के कई देशों में फिलहाल अलग-अलग ड्रग्स पर शोध किए जा रहे हैं

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) पूरी तरह से अलर्ट है और विभाग द्वारा माइक्रो प्लान (Micro Plan) तैयार कर जिलेभर को ब्लाक स्तर पर जोन बनाते हुए सक्रिनिंग व स्केनिंग शुरू की हुई है.

  • Share this:
चरखी दादरी. जिले के लिए राहत भरी खबर आई है. जिला में पहले मिला कोरोना पॉजिटीव (Corona Positive) व्यक्ति की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब जिला में कोई भी कोरोना पॉजिटीव केस नहीं है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) व प्रशासन ने राहत की सांस ली है. हालांकि बफर और कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग की टीमों से प्रत्येक ग्रामीणों की सक्रिनिंग की जा रही है. वहीं माइक्रो प्लान अनुसार पूरे जिले को ब्लॉक स्तर पर जोन बनाते हुए कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा तीन चरणों में सक्रीनिंग व स्केनिंग की जाएगी.

बता दें कि गत सोमवार को जिले के गांव हिंडोल निवासी 60 वर्षीय एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने अलर्ट पर होते हुए गांव हिंडोल के आसपास के क्षेत्र में कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित करते हुए ग्रामीणों की सक्रिनिंग व स्केनिंग शुरू कर दी थी. लगातार विभाग द्वारा लोगों के सैंपल लिए गए और जांच के लिए भेजे गए. विभाग द्वारा अब तक 110 लोगों के सैंपल रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई है, जिनमें सभी की रिपोर्ट फिलहाल नगेटिव है.

110 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव



हालांकि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है और विभाग द्वारा माइक्रो प्लान तैयार कर जिलेभर को ब्लाक स्तर पर जोन बनाते हुए सक्रिनिंग व स्केनिंग शुरू की हुई है. डिप्टी सीएमओ डॉ. संजय गुप्ता ने बताया कि विभाग द्वारा पॉजिटिव केस की दूसरी रिपोर्ट भेजी थी, जो नगेटिव मिली है. वहीं 110 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जो सभी नेगेटिव आए हैं.



स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर

वहीं नोडल अधिकारी डॉ. चंचल तोमर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. बफर जोन में तीन चरणों में सक्रीनिंग व स्केनिंग की जा रही है. वहीं विभाग ने माइक्रो प्लान तैयार किया है. अगर कोई पॉजिटीव केस मिलता है तो तुरंत उस क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीमें अपने कार्य पर जुट जाएंगी.

ये भी पढ़ें-

Lockdown: 6 जिलों की पुलिस को चकमा देकर स्कूटी पर पानीपत पहुंची युवती, फिर...

COVID-19: पानीपत में ठीक हो चुकी महिला मरीज दोबारा आइसोलेट, सैंपल भेजे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 5:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading