Home /News /haryana /

मूक बधिर स्कूल के बच्चों ने जीते प्रतियोगिता में 30 मेडल

मूक बधिर स्कूल के बच्चों ने जीते प्रतियोगिता में 30 मेडल

    गुड़गांव के मूक बधिर स्कूल के बच्चों ने अपनी कमियों को अपनी शक्ति बनाते हुए नेशनल ब्लाइंड और डीफ जूडो प्रतियोगिता में 30 मेडल अपने नाम किए हैं. इस प्रतियोगिता में हरियाणा को दूसरा स्थान हासिल हुआ.

    हौसला हर बाधा से बड़ा होता है

    लगन और मेहनत से नामुमकीन भी मुमकीन हो जाता है. हरियाणा के मूक बधिर बच्चों ने साबित कर दिया है कि जब कुछ करने की ठान लें तो कुछ भी असंभव नहीं है. लखनऊ में हुई नेशनल ब्लांइड और डीफ जूडो प्रतियोगिता में तीस मेडल जीतकर बड़ी कामयाबी हासिल की है.

    इस प्रतियोगिता में पूरे भारत से मूक बधिर बच्चों ने हिस्सा लिया. वहीं हरियाणा की तरफ से गुड़गांव के सबसे ज्यादा खिलाडियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया. जूड़ो में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को गुड़गांव जिला उपायुक्त ने सम्मानित किया. जिला उपायुक्त टीएल सत्यप्रकाश ने कहा कि इन बच्चों के लिए अच्छी सुविधा और बेहतर माहौल भी उपलब्ध कराया जायेगा.

    गुड़गांव के एकमात्र स्कूल से पूरे हरियाणा की टीम बना कर भेजी गई थी, यहां से कुल 53 खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसमें से 30 खिलाड़ियों ने मेडल जीत कर केवल गुड़गांव को ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा प्रदेश का दबदबा राष्ट्रीय स्तर पर कायम किया है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर