मुरथल के ढाबों में जाने वाले दिल्लीवासी खुद को करें क्वारंटाइन, कोरोना टेस्ट भी कराएं: अधिकारी
Sonipat News in Hindi

मुरथल के ढाबों में जाने वाले दिल्लीवासी खुद को करें क्वारंटाइन, कोरोना टेस्ट भी कराएं: अधिकारी
अमरिक सुखदेव ढाबा (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दिल्लीवासियों से अपील की है कि मुरथल के ढाबों (Murthal Dhaba) पर जाने वाले लोगों को खुद को होम क्वारंटाइन (Home quarantine) करना चाहिए. साथ ही लोगों को कोरोना टेस्ट कराना चाहिए.

  • भाषा
  • Last Updated: September 5, 2020, 11:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonipat) स्थित मुरथल (Murthal dhaba) के दो प्रसिद्ध ढाबों में पूरा का पूरा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) निकला है. इसके बाद दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने अपील की है कि दिल्ली के जो लोग हाल ही में मुरथल ढाबा में खाना खाने गये थे वो खुद को होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में रखें और कोरोना टेस्ट कराएं. ऐसा करके लोग कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं.

सोनीपत के उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने बताया कि अमरीक-सुखदेव ढाबे के 65 कर्मचारी और गरम धरम ढाबे के 10 कर्मचारियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद अगले आदेश तक दोनों ढाबों को बृहस्पतिवार को सील कर दिया गया है. दोनों ढाबे दिल्ली से 50 किलोमीटर दूर सोनीपत के मुरथल में स्थित हैं. सामान्यत: दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग पराठे और अन्य पकवान खाने के लिए इन ढाबों में जाते हैं.

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन ढाबों पर जाने वाले लोगों को खुद को होम क्वारंटाइन करना चाहिए और कोरोना टेस्ट कराना चाहिए. अधिकारी ने कहा, ‘राजमार्ग पर स्थित इन ढाबों पर फिलहाल जाना खतरनाक हो सकता है क्योंकि यहां से लोग किसी भी शहर में जा सकते हैं, जिस पर नजर रखना निगरानी टीम के लिए भी बहुत मुश्किल काम है.



हिसार: हांसी एसपी कार्यालय के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित, दो दिनों के लिए बंद किया मुख्यालय
उन्होंने कहा, ‘जहां तक संभव हो परिवारों को बाहर नहीं जाना चाहिए. अभी भी स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति बनी हुई है और लोगों को फिलहाल निश्चिंत नहीं होना चाहिए. केवल तभी बाहर निकलना चाहिए जब वास्तव में आवश्यक हो’ उन्होंने कहा, ‘यह लोगों का बहुत गैरजिम्मेदाराना व्यवहार है कि वे बाहर जा रहे हैं जैसे सब कुछ सामान्य हो चुका हो. वे खुद को और अपने परिवारवालों को खतरे में डाल रहे हैं.'

इनका पता लगाने की कोशिश जारी
सोनीपत जिला प्रशासन ने ढाबों के 75 संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने का काम बड़े स्तर पर शुरू कर दिया है. जिला उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर समस्त ढाबों को ग्राहकों की संख्या और उनका संपर्क सूत्र दर्ज करने को कहा गया था. उन्होंने कहा, 'इनके आधार पर हम उन ग्राहकों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में इन दोनों ढाबों में खाना खाया' है. सोनीपत के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जे. एस. पुनिया ने कहा कि सुखदेव ढाबे पर संक्रमित पाए गए अधिकांश कर्मचारी वे हैं जो हाल ही में बिहार से आए हैं.

ये भी पढ़ें- हरियाणाः मुरथल के सुखदेव ढाबे में मिले 71 कोरोना पॉजिटिव, पराठे खाने वालों ने बढ़ाई चिंता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading