Home /News /haryana /

DGP बोले- नूंह को इसी साल दिसंबर तक बनकर मिल जाएगी जिला जेल

DGP बोले- नूंह को इसी साल दिसंबर तक बनकर मिल जाएगी जिला जेल

डीजीपी पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन आरसी मिश्रा नूंह का दौरा करते हुये.

डीजीपी पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन आरसी मिश्रा नूंह का दौरा करते हुये.

डीजीपी (DGP) पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन आरसी मिश्रा ने कहा कि 2020 में दिसंबर माह के अंत तक नूंह (Noonh) जिले को जेल (Jail) बनकर मिल जाएगी. कोरोना(मCorona) के कारण अभी काम धीमा हो गया था, जिसको पुन:तेज किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
नूंह. हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के महानिदेशक आरसी मिश्रा ने बुधवार को नूंह जिले में हाउसिंग कॉरपोरेशन द्वारा बनाएं जा रहे भवनों के निर्माण कार्य का जायजा लिया. मिश्रा डीजीपी के नूंह पहुंचने पर हरियाणा पुलिस के जवानों ने सर्किट हाउस नूह में सलामी दी. वहीं एसपी नरेंद्र सिंह बिजारनिया ने पुष्प गुच्छ भेंट कर सीनियर अधिकारी का सम्मान किया.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के डीजी आर सी मिश्रा ने कहा कि नूंह जिले में पुलिस लाइन, जिला जेल, मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में निर्माण कार्य चल रहे हैं. इसके अलावा जल्दी ही जिले के टूंडलाका गांव में आईआरबी की दो बटालियन के रहने के लिए भवन निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा. डीजीपी पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन आरसी मिश्रा ने कहा कि 2020 में दिसंबर माह के अंत तक जिला जेल पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगी. उन्होंने कहा कि काम में तेजी लाने और पारदर्शिता बरतने के लिए उन्होंने बुधवार को नूंह जिले का दौरा किया है.

हरियाणा में 95 फीसद अभिभावकों की राय के बाद स्‍कूल खोलने को लेकर बड़ा फैसला!

आपको बता दें कि पलवल- नूंह मार्ग पर सलंबा गांव के समीप 29 एकड़ भूमि में जिला जेल का निर्माण हो रहा है. जिला जेल को आधुनिक तरीके से बनाया जा रहा है, जिसमें कैदियों को सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. नूह जिला 2005 में वजूद में आया था, उसी समय से जिला जेल बनाने की बात चल रही थी. लेकिन वर्ष 2018 में जिला जेल का निर्माण कार्य शुरू हुआ.

इस जेल के निर्माण में तकरीबन 50 लाख रुपये की लागत आएगी. निर्माण कार्य कर रही कंपनी के अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया की हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की देखरेख में जिला जेल का निर्माण हो रहा है. जल्दी ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा और इस साल के अंत तक जिला जेल बनकर तैयार हो जाएगी. डीजीपी आरसी मिश्रा ने कहा कि निर्माण कार्य पूरा होते ही जेल विभाग को यह भवन सौंप दिया जाएगा. उन्होंने बातचीत में इतना जरूर माना कि कोरोना महामारी की वजह से निर्माण कार्य में लेवर के घर लौटने की वजह से देरी हुई है, लेकिन अब स्पीड से कार्य करवाया जाएगा. ध्यान रहे कि अभी भौंडसी में नूंह जिले के कैदियों को रखा जाता है. इससे पहले यह जिला पड़ोसी जिला गुरुग्राम में आता था.

आपके शहर से (पलवल)

पलवल
पलवल

Tags: Central Jail, Haryana news, Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर