Haryana: कटोरा लेकर सीएम हाउस पहुंचे भूना शुगर मिल से बर्खास्त कर्मचारी

प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया.
प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया.

साल 2006 में भुना शुगर मील से बर्खास्त किए गए कर्मचारी शनिवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के आवास के बाहर रोष प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में  ले लिया.

  • Share this:
चंडीगढ़. साल 2006 में भुना शुगर मील से बर्खास्त किए गए कर्मचारी शनिवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर  (Manohar Lal Khattar) के आवास के बाहर रोष प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान चंडीगढ़ पुलिस ने कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया. वहीं भुना शुगर मील कर्मचारी संघ के प्रधान सतबीर ने बताया कि हरियाणा सरकार की तरफ से पीटीआई और गेस्ट टीचर समेत अध्यापकों पर मेहरबानी दिखाई जा रही है जिन्हें कोर्ट की तरफ से हटाने के आदेश दिए गए. उन्हें सरकार की तरफ से बहाल कर दिया जाता है.

भुना शुगर मील कर्मचारी संघ के प्रधान का कहना है कि भूना शुगर मिल के बर्खास्त कर्मचारियों को हाई कोर्ट की तरफ से 6 सप्ताह में नियुक्ति देने के आदेश जारी किए गए हैं. बावजूद इसके सरकार की तरफ से आदेशों की पालना नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 15 नवंबर को हाईकोर्ट की तरफ से दिए गए आदेश को 6 सप्ताह का समय पूरा हो जाएगा. मगर अभी तक सरकार की तरफ से उनकी फाइल आगे नहीं बढ़ाई जा रही है.

630 के करीब कर्मचारियों को निकाला गया



सतबीर ने बताया कि 630 के करीब कर्मचारी थे जिन्हें निकाला गया था. इनमें से 100 के करीब रिटायर हो चुके हैं , जबकि 80 के करीब कर्मचारियों की मौत हो चुकी हैं. अब 270 के करीब कर्मचारी हैं जिनकी जॉइनिंग बाकी है, लेकिन 224 कर्मचारी विभिन्न सरकारी विभागों में ज्वाइन कर चुके हैं.
सोमवार को होने वाली बैठक को लेकर अभिमन्यु ने  आश्वासन दिया  है की 1 सप्ताह में जॉइनिंग करवा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: Diwali 2020: कुल्लू के बाजार में बेपरवाह हुई भीड़, दुकानों में उड़ी सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां

मुख्यमंत्री की बिगड़ी तबियत

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की तबीयत बिगड़ी है. उन्हें हिमाचल प्रदेश के शिमला के आईजीएमसी अस्पताल लाया गया है. यहां पर उनके टेस्ट करवाए गए हैं. टेस्ट करने के बाद वह अस्पताल से लौट गए हैं. जानकारी के अनुसार, वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में आईजीएमसी (IGMC) के डॉक्टर यहां उनका चैकअप किया गया है. रूटीन में इनके यहां टेस्ट लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आनी बाकी है. दरअसल, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को शिमला (Shimla) पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में परेशानी आ रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज