OLX पर सस्ती कार के विज्ञापन पर न करें भरोसा, आपके साथ भी हो सकती है ऐसी वारदात!

पटना में हुई डकैती की इस घटना से पुलिस भी सकते में है (प्रतीकात्मक फोटो)
पटना में हुई डकैती की इस घटना से पुलिस भी सकते में है (प्रतीकात्मक फोटो)

OLX पर सस्ती गाड़ी का विज्ञापन (Car Advertisement) देखकर मेवात (Mewat) जाएंगे तो लूटे जाएंगे, दूसरे राज्यों के लोगों को जाल में फंसाकर लूटने वाले कई गिरोह सक्रिय!

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 12:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ओएलएक्स (OLX) पर सस्ती गाड़ी (Car) पसंद कर के यदि आप उसे खरीदने हरियाणा (Haryana) के मेवात (Mewat) जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए. ऐसा करना आपके जान-माल दोनों पर भारी पड़ सकता है. मेवात के ज्यादातर लुटेरे ऐसा ही काम कर रहे हैं. आप गाड़ी खरीदने तो पहुंच जाएंगे लेकिन वहां से गाड़ी ले नहीं आ पाएंगे, आपके पैसे लूट (Robbery) लिए जाएंगे और मारपीट होगी अलग से. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें उत्तर प्रदेश के छपरौली के रहने वाले अनिल कुमार से मेवात के बदमाशों ने साढ़े चार लाख रुपये लूट लिए.

अनिल कुमार ने पुन्हाना (हरियाणा, मेवात) पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि बदमाशों ने उससे साढ़े चार लाख रुपये और मोबाइल फोन लूट लिया. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर 5-6 अज्ञात बदमाशों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. जांच अधिकारी श्याम सिंह ने बताया कि गांव पीड़ित ने ओएलएक्स पर स्विफ्ट डिजायर (Swift Dzire) गाड़ी का विज्ञापन देखा था.

mewat, मेवात, olx, ओएलएक्स, robbery, लूट, loot, लूट, cheap car on olx, ओएलएक्स पर सस्ती कार, mewati crime, मेवाती क्राइम, haryana, हरियाणा, fake advertisement, फर्जी विज्ञापन, haryana police, हरियाणा पुलिस
मेवात में ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर ठगने का जारी है धंधा (सांकेतिक तस्वीर)




एड में दिए गए नंबर पर बात करने के बाद गाड़ी का सौदा 4.5 लाख रुपये में तय हो गया. गाड़ी लेने के लिए पीड़ित को पुन्हाना कस्बा बुलाया गया. बदमाशों को पता था कि इस आदमी के पास कम से कम साढ़े चार लाख रुपये तो हैं. पुन्हाना आने के बाद आरोपी उन्हें कार दिखाने के बहाने अपने साथ बिछौर थाने गांव घीड़ा होते डूडौली गांव के जंगलों में ले गए. जहां कुछ बदमाश पहले से ही मौजूद थे.
इन बदमाशों ने पैसों के लिए अनिल कुमार से मारपीट शुरू कर दी. फिर कनपटी पर कट्टा लगाकर उसके पास रखे साढ़े चार लाख रुपये, मोबाइल (Mobile) और एटीएम (ATM) कार्ड लूट लिया. साथ ही किसी को भी ये बताने पर जान से मारने की धमकी दी. इसके बाद बदमाश वहां से भाग गए. पीड़ित ने किसी तरह से बिछौर थाने पहुंचकर आपबीती सुनाई. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

रुक नहीं रहे मामले

अगस्त के दूसरे हफ्ते में भी पुन्हाना के बिछौर थाना क्षेत्र में ही ऐसा मामला हुआ था. जहां ओएलएक्स पर गाड़ी को बेचने के बहाने उसे मेवात बुलाया गया. वहां उससे 2 लाख 70 हजार रुपए के अलावा चार मोबाइल और अन्य सामान हथियारों के बल पर लूट लिए गए. लूट की यह वारदात राजस्थान के जोधपुर निवासी कर्ण सिंह के साथ हई थी.

mewat, मेवात, olx, ओएलएक्स, robbery, लूट, loot, लूट, cheap car on olx, ओएलएक्स पर सस्ती कार, mewati crime, मेवाती क्राइम, haryana, हरियाणा, fake advertisement, फर्जी विज्ञापन, haryana police, हरियाणा पुलिस
ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर दूसरे राज्यों के लाेगों को ठगने का मामला रुक नहीं रहा (प्रतीकात्मक फोटो)


मार्च 2018 में ओएलएक्स पर सस्ती गाड़ी का विज्ञापन मेवात जिले के पिनगवां थाना क्षेत्र में झुंझुनू राजस्थान के रहने वाले कैलाश कुमार नाम के एक फौजी से लूट हुई. बदमाशों ने हथियार दिखाकर सैनिक से करीब डेढ़ लाख रुपए, दो मोबाइल और चार एटीएम कार्ड लूट लिए थे.

ये भी पढ़ें:

रामविलास पासवान ने खरीदा 420 रुपये किलो सेब, मिला खतरनाक वैक्स

किसानों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के बड़े काम, सहयोग, सम्मान और दाम!        
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज