होम /न्यूज /हरियाणा /पंचकूलाः फर्जी CBI अफसर बनकर घर में घुसा, मकान मालिक से मांगे ₹1 लाख और IPhone, गिरफ्तार

पंचकूलाः फर्जी CBI अफसर बनकर घर में घुसा, मकान मालिक से मांगे ₹1 लाख और IPhone, गिरफ्तार

फर्जी सीबीआई ऑफिसर बन कर सेक्टर-2 के मकान मालिक को डराने धमकाने और पैसों की मांग करने का मामला.

फर्जी सीबीआई ऑफिसर बन कर सेक्टर-2 के मकान मालिक को डराने धमकाने और पैसों की मांग करने का मामला.

Fake CBI officer in Punchkula: पंचकूला पुलिस के एसीपी सुरेंद्र यादव ने बताया कि शिकायतकर्ता ने उन्हें शिकायत दी थी कि ए ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

फर्जी सीबीआई ऑफिसर बनकर सेक्टर-2 के मकान मालिक को डराया और पैसों की मांग की.
फर्जी सीबीआई ऑफिसर के पास से फर्जी आईकार्ड और कुछ दस्तावेज भी पुलिस को मिले.

तारा ठाकुर

पंचकूला. हरियाणा के पंचकूला में सेक्टर-5 थाना पुलिस ने फर्जी सीबीआई ऑफिसर बन कर सेक्टर-2 के मकान मालिक को डराने धमकाने और पैसों की मांग करने का मामला सामने आया है. शक होने पर शिकायतकर्ता ने पुलिस को सूचना देकर अपने घर बुलाया. पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि मकान मालिक को धमकाने वाल शख्स नकली सीबीआई ऑफिसर है.

फिलहाल , सेक्टर 5 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फर्जी सीबीआई ऑफिसर के साथ आया एक व्यक्ति मौके से फरार होने में सफल हो गया, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. फर्जी सीबीआई ऑफिसर के पास से फर्जी आईकार्ड और कुछ दस्तावेज भी पुलिस को मिले हैं.

जानकारी के अनुसार, पंचकूला के सेक्टर-5 थाने के अंतर्गत सेक्टर-2 की चौकी पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-2 के मकान नंबर 803 में एक व्यक्ति  सीबीआई ऑफिसर बनकर कई घंटे से उनके घर में घुसा हुआ है और पूछताछ के नाम पर व्यक्ति उनके घर की वीडियो बना रहा है और उन से पैसों की मांग  व डरा धमका रहा है. घर के मालिक ने जब इसकी सूचना डायल 112 को दी तो सूचना पाकर सेक्टर-2 चौकी पुलिस मौके पर पहुंची. कई घंटे तक फर्जी सीबीआई ऑफिसर पुलिस को गुमराह करता रहा. शिकायतकर्ता ने बताया कि उनके मकान का केस कोर्ट में चल रहा है, जिसमें उनके परिवार के चार सदस्य हिस्सेदार हैं.

उसी मकान के सिलसिले में आरोपी व्यक्ति नकली सीबीआई ऑफिसर बन कर सुबह घर आया और कई घंटों तक उनसे पूछताछ करता रहा और फिर उसके बाद उनके घर के सभी कमरों की वीडियो बनवानी शुरू कर दी. शिकायतकर्ता ने बताया कि जब उन्हें शक हुआ कि यह सीबीआई ऑफिसर नहीं है, तब उन्होंने इसकी सूचना पंचकूला पुलिस को दी और पुलिस आरोपी व्यक्ति को पकड़कर पंचकूला के सेक्टर-5 थाने लाई. पूछताछ में पता चला कि व्यक्ति फर्जी सीबीआई ऑफिसर है.

पंचकूला पुलिस के एसीपी सुरेंद्र यादव ने बताया कि शिकायतकर्ता ने उन्हें शिकायत दी थी कि एक व्यक्ति फर्जी सीबीआई ऑफिसर बन कर उनसे ₹1  लाख नगद वह एक आईफोन की मांग कर रहा है. इसके बाद शिकायतकर्ता ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने मौके पर जाकर फर्जी सीबीआई ऑफिसर को गिरफ्तार कर लिया. बताया कि पुलिस इस मामले को लेकर जांच-पड़ताल भी कर रही है कि किन किन मामलों में आरोपी शामिल है और मौके से भागे दूसरे आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Tags: CBI, CBI Raid, Haryana crime news, Haryana police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें