हरियाणा: 103 साल के लक्ष्मण दास ने लगवाया कोरोना का टीका, दिया ये संदेश

कोरोना से बचाव को लेकर चलाया जा रहा टीकाकरण अभियान

कोरोना से बचाव को लेकर चलाया जा रहा टीकाकरण अभियान

Corona Vaccination: कोरोना से बचाव को लेकर चलाया जा रहा टीकाकरण अभियान

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 9:50 AM IST
  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) जिले में कोरोना से बचाव को लेकर चलाया जा रहा टीकाकरण अभियान बृहस्पतिवार को भी जारी रहा. बृहस्पतिवार को खास बात यह रही कि एनआइटी नंबर दो निवासी 103 वर्षीय बुजुर्ग लक्ष्मण दास दुआ अपने पौत्र हिमांशु के साथ एशियन अस्पताल (Hospital) में टीका लगवाने पहुंचे. उत्साहपूर्वक टीका लगवाने के बाद लक्ष्मण दुआ ने कहा कि वो खुद को बेहतर महसूस कर रहे हैं.

उनके पोते हिमांशु ने बताया कि उम्र के इस पड़ाव में भी ईश्वर की दया से पूरी तरह स्वस्थ हैं. अपने सभी काम खुद ही करते हैं और खुद को स्वस्थ रखने के लिए प्रतिदिन सुबह की सैर करते हैं. उन्हें बच्चों को बिस्किट बांटना पसंद है. शाम को घर के बाहर बिस्किट लेकर बैठ जाते हैं और वहां से गुजरने वाले बच्चों को बिस्किट बांटते रहते हैं. दादा ने खुद ही कोरोना से बचाव को टीका लगवाने की इच्छा व्यक्त की थी और अन्य बुजुर्गों से भी टीका लगवाने की अपील की है.

मौजूदा समय में लक्ष्मणदास के 78 वर्षीय बेटे सुभाष डायलिसिस पर हैं. वह भी डॉक्टर परामर्श के बाद जल्द टीकाकरण कराएंगे. उनकी 68 वर्षीय बहू संतोष टीका लगवा चुकी हैं. उनके पोते हिमांशु दुआ ने बताया कि दादा मीडिया की खबरों से लगातार कोरोना व टीकाकरण की अपडेट लेते रहते हैं. वैक्सीनेशन कराने वाले अन्य लोगों से प्रेरित होकर बृहस्पतिवार को वह टीकाकरण के लिए पहुंचे थे. इसी तरह बीके सिविल अस्पताल में 75 वर्षीय केहर सिंह और नंगला निवासी 80 वर्षीय नारायण भी अन्य लोगों से प्रेरित होकर टीका लगवाने के लिए पहुंचे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज