• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा: 11वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल की दूसरी मंजिल से लगाई छलांग, मौत

हरियाणा: 11वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल की दूसरी मंजिल से लगाई छलांग, मौत

फरीदाबाद में 11वीं कक्षा के छात्र ने की आत्महत्या

फरीदाबाद में 11वीं कक्षा के छात्र ने की आत्महत्या

Student commit suicide: स्कूल के सभी कमरे बंद थे और दूसरी मंजिल से दीपेश नाम के 11वीं के छात्र ने छलांग लगाई

  • Share this:
फरीदाबाद.  जिले के सराय ख्वाजा स्थित सरकारी स्कूल से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां स्कूल में 11वीं के छात्र की दूसरी मंजिल से गिरने से मौत (Death) हो गई. जानकारी के मुताबिक स्कूल की दूसरी मंजिल से दीपेश (Dipesh) नाम के 11वीं के छात्र ने छलांग लगाई और नीचे गिर गया. स्कूल प्रशासन ने आनन-फानन में छात्र को क्यूआरजी अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

वहीं सराय ख्वाजा सरकारी स्कूल की प्रधानाचार्य नीलम कौशिक का कहना है कि छात्र वक़्त से पहले ही स्कूल में दाखिल होकर ऊपर गया इस बात का पता नहीं चला. अचानक आवाज़ आई तो देखा कि दीपेश 11 वीं का छात्र धड़ाम से निचे गिर पड़ा है. आनन फानन में स्कूल प्रशसन ने घायल छात्र को क्यूआरजी अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

वहीं प्रधानाचार्य ने बताया कि कोरोना के चलते बच्चों का वक़्त देरी से रखा गया है जबकि अध्यापक पहले स्कूल में आते है ताकि कोरोना के बचाव के लिए सेनीटाइज़शन इत्यादी की तैयारी हो सके. लेकिन दीपेश 11वीं का छात्र आज स्कूल के वक़्त से पहले ही स्कूल में पहुंचा और यह हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि स्कूल के सभी कमरे बंद थे और दूसरी मंजिल से दीपेश नाम के 11वीं के छात्र ने छलांग लगाई. उन्होंने बताया कि दीपेश ओल्ड फरीदाबाद का रहने वाला है और 10वीं भी उसने इसी स्कूल से की थी. हादसे के कारणों का अब तक साफ़ तौर पर पता नहीं लगा है. इस मामले में आत्महत्या की आशंका जताई जा रहीं है.

छात्र का किसी से कोई लड़ाई झगड़ा नहीं था 

वहीं इस मामले में मृतक के पिता का कहना है कि उनका बेटा पढ़ाई में बहुत अच्छा था. उसका किसी से कोई लड़ाई झगड़ा नहीं था और न ही उसके कोई किसी मामले में शिकायत की थी. आज अचानक उसके ही स्कूल के छात्र का फोन आया कि आपका बेटा स्कूल की दूसरी मंजिल से गिर गया है. सूचना मिलने के बाद जब वह स्कूल पहुँचे तो उनके बेटे को स्कूल की तरफ से एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन वहां उसकी मौत हो गई उन्हें किसी पर कोई शक नहीं है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वहीं इस मामले में जांच अधिकारी का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि सराय ख्वाजा से सरकारी स्कूल से 11वीं के छात्र ने छत से छलांग लगा दी है. जिसकी सूचना पर वह अस्पताल पहुंचे तब अस्पताल में छात्र के परिजन मौजूद थे. लेकिन इलाज के दौरान छात्र की मौत हो चुकी थी. फिलहाल मृतक छात्र के परिजनों के बयान पर 174 की कार्रवाई अमल में लाई गई है और छत से कूदने के कारणों के बारे में जांच की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज