लाइव टीवी

COVID 19: फरीदाबाद में डोर-टू-डोर थर्मल स्‍कैनिंग, शहर के 13 इलाकों में आवाजाही प्रतिबंधित
Faridabad News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 8, 2020, 7:30 AM IST
COVID 19: फरीदाबाद में डोर-टू-डोर थर्मल स्‍कैनिंग, शहर के 13 इलाकों में आवाजाही प्रतिबंधित
किसी भी संदिग्‍ध के मिलने की स्थिति में पूरे परिवार को क्वारेंटाइन किया जा रहा है.(सांकेतिक फोटो)

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बाद जिला प्रशासन ने लिया निर्णय, अब शहर के 13 इलाकों के एक-एक घर जाकर की जा रही है लोगों की जांच.

  • Share this:
फरीदाबाद. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते अब फरीदाबाद में भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसी को देखते हुए जिला प्राशसन ने 13 इलाकों में अवाजाही बंद कर दी है. इन इलाकों में डारे टू डोर थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. इस दौरान इन 13 इलाकों के एक-एक घर जाकर स्वास्‍थ्यकर्मी परिवार के हर सदस्य की जांच कर रहे हैं. साथ ही किसी भी संदिग्‍ध के मिलने की स्थिति में पूरे परिवार को क्वारेंटाइन किया जा रहा है. जिला प्रशासन के अनुसार लगातार बढ़ रहे मामलों और इन इलाकों में संदिग्‍धों की संख्या ज्यादा मिलने के बाद ये निर्णय किया गया है.

ये हैं वे 13 इलाके
जिला प्रशासन ने फरीदाबाद के जिन 13 इलाकों को कंटेंनमेंट जोन घोषित किया है उनमें सेक्टर 11, सेक्टर 37, सेक्टर 28, बढ़खल गांव, ग्रीन फील्ड कॉलोनी, एसी नगर, फतेहपुर तागा, खोरी, सेक्टर 16, सेक्टर 3, चांदपुर अरुआ, मोहना और रानहेरा हैं. इन इलाकों को प्रशासन ने पूरी तरह से सील कर दिया है और घर-घर जाकर स्वास्‍थ्य कर्मी लोगों की जांच कर रहे हैं.

119 हुई पीड़ितों की संख्या



हरियाणा में अब तक 119 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इनमें दो लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 15 लोग ठीक होकर घर लौट चुके है. प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले नूंह जिले से सामने आए हैं. नूंह में अब तक कोरोना के 30 मामले सामने आ चुके हैं.



जिलों की ये है स्थिति
हरियाणा के जिलों की बात करें तो अंबाला में अबतक 3, भिवानी में 2, चरखी दादरी में 1, फरीदाबाद में 21, गुरुग्राम में 18, हिसार में 1, करनाल में 5, कैथल में 1, नूंह में सबसे ज्यादा 30, पलवल में 26, पंचकूला मे 1, रोहतक में 1, सिरसा में 3 और सोनीपत में एक मामला सामने आ चुका है.

ये भी पढ़ेंः COVID-19: हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 119 हुई

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 7:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading