लाइव टीवी

OMG: फरीदाबाद में 22 वर्षीय युवती के पेट से निकला 5 किलो का ट्यूमर

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: November 27, 2019, 3:31 PM IST
OMG: फरीदाबाद में 22 वर्षीय युवती के पेट से निकला 5 किलो का ट्यूमर
युवती के पेट से निकला 5 किलो का ट्यूमर

फरीदाबाद (Ffaridabad) के एक निजी अस्पताल (Private Hospital) के डॉक्टरों (Doctors) ने कड़ी मेहनत के बाद लेप्रोस्कोपिक तकनीक की मदद से 22 वर्षीय युवती के पेट से 5 किलोग्राम वजन का ट्यूमर सफलतापूर्वक निकाला है.

  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) जिले के चिकित्सकों (Doctors) ने एक 22 वर्षीय युवती के पेट से  किलो का ट्यूमर (Tumor) निकालकर शल्यक्रिया के क्षेत्र में नया कीर्तिमान बनाने का दावा किया है. जिस युवती के पेट से यह ट्यूमर निकाला गया है, वह स्वस्थ है. डॉक्टर लेप्रोस्कोपिक तकनीक से ट्यूमर को निकाला है. पूरे भारत में पहली बार इस तकनीक के माध्यम से इतना बड़ा ट्यूमर निकाला गया है.

बता दें कि जिले के एक निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने कड़ी मेहनत के बाद लेप्रोस्कोपिक तकनीक की मदद से 22 वर्षीय युवती के पेट से 5 किलोग्राम वजन का ट्यूमर सफलतापूर्वक निकाला है. जिसके बाद अस्पताल की तरफ से एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया और जिसमें बताया गया कि सरिता नाम की मरीज को सांस लेने में मुश्किल हो रही थी और वह ठीक से भोजन भी नहीं कर पा रही थी.

जांच में पाया गया ट्यूमर

जब उन्हें अस्पताल लाया गया तो उनके पेट में परेशानी हो रही थी और सांस लेने में भी काफी तकलीफ थी. जरूरी जांच कराने के बाद उनके पेट में करीब 5 किलोग्राम का ट्यूमर पाया गया. जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने परिवार को एडवांस लेप्रोस्कोपिक एक्सटेंकशन कराने की सलाह दी क्योंकि इसके बाद सर्जरी का कोई निशान भी नहीं रहता और सुधार में लंबा समय भी नहीं लगता. प्रक्रिया पूरी होने के 2 दिनों में मरीज की तबीयत में सुधार हो गया और पूरी तरह ठीक होने हो जाने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- घर जा रहे शख्स को चाकू की नोक पर लूटा, अंगूठी, चेन व नकदी ले फरार हुए बदमाश

यह भी पढ़ें- 100 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने के बाद भी गुरुग्राम बना हुआ गंदगी वाला शहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...