फरीदाबाद: 40 लाख के गहने चुराए, पकड़ा गया तो बोला चोरी के माल से खोलना चाहता था ज्वेलरी शोरूम

पुलिस गिरफ्त में आरोपी चोर

पुलिस गिरफ्त में आरोपी चोर

Faridabad Jewel Thief: चोरी के आरोपी राशिद ने पकड़े जाने के बाद क्राइम ब्रांच को बताया कि चोरी के आभूषणों से वह ज्वेलरी शोरूम खोलना चाहता था. इसके लिए उसने नोएडा में परी चौक के पास दुकान भी किराए पर ले ली थी. आरोपी पर एनसीआर में चोरी के दर्जनों मामले दर्ज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 8:36 AM IST
  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक ज्वेलर्स की दुकान से 40 लाख रुपए के जेवरात चुराने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके कब्जे से पूरी रकम के साथ गहने भी बरामद कर लिए हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी के खिलाफ एनसीआर में कई दर्जन मामले दर्ज हैं. वो पहले भी कई बार जेल जा चुका है. पूछताछ में जुटी पुलिस को उम्मीद है कि आरोपी से कई और भी वारदातों का खुलासा हो सकता है.

फरीदाबाद में चोरी के आरोप में पकड़े गए आरोपी राशिद ने क्राइम ब्रांच को बताया कि वह चोरी के आभूषणों से वह ज्वेलरी शोरूम खोलना चाहता था. उसने नोएडा में परी चौक के पास दुकान भी किराए पर ले ली थी. यहीं फ्लैट किराए पर लेकर वह पत्नी व बच्चों के साथ रहने लगा था. दो दिन पहले क्राइम ब्रांच ने आरोपित को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया था.

चोरी के दर्जनों मामले दर्ज



पुलिस के मुताबिक आरोपी पर पूरे एनसीआर में चोरी के लगभग दर्जनों मामले दर्ज है. पुलिस के मुताबिक आरोपी चोरी करने से पहले दुकानों की रेकी करता है और फिर सब से महफूज दुकान दिखाई देने पर वहां से आभूषण चुरा कर फरार हो जाता है. आरोप है कि इसने सराय इलाके की मार्किट में एक ज्वैलरी शॉप को बीते 28/29 की रात की निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात को अकेले ही अंजाम दिया..

ऐसे दिया वारदात को अंजाम



पुलिस के मुताबिक आरोपी ज्वेलरी शॉप के पास बनी दूसरी दुकान की लोहे की सीढ़ियों से पहले उस दुकान पर चढ़ा और फिर ज्वेलरी शॉप की दुकान की छत पर जाकर मोमटी में लगे दरवाजे को गैस कटर से काटा और दुकान के अंदर दाखिल हो गया. इसके बाद आरोपी ने ज्वेलरी शॉप के अंदर रखी अलमारी को गैस कटर से काटते हुए उसमें रखा 40 लाख की गोल्ड और डायमंड ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया और बड़े ही आराम से फरार हो गया. इतनी बड़ी वारदात के बाद चोर की तलाश में जुटी पुलिस ने आरोपी को धरपकड़ा और उसके कब्जे से पूरे 40 लाख के गहने बरामद कर लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज