फरीदबाद में स्वाइन फ्लू के 45 पॉजिटिव मामले आये सामने, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपनी तरफ से स्वाइन फ्लू से निबटने के पूरे इंतज़ामात होने का दावा कर रहे हैं .

  • Share this:
प्रदेशभर में स्वाइन फ्लू के बढ़ते मरीजों को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. न्यूज 18 की टीम ने फरीदाबाद में यह जानने की कोशिश की कि आखिर फरीदाबाद में स्वाइन फ्लू से निपटने के किस तरह के इंतज़ाम है.  फरीदाबाद में स्वाइन फ्लू के अब तक 45 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 120 के रिजल्ट अभी आने बाकी हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपनी तरफ से स्वाइन फ्लू से निबटने के पूरे इंतज़ामात होने का दावा कर रहे हैं .

उनके मुताबिक अस्पताल में दवाइयों का  पूरा स्टॉक है वही एक अलग से आइसोलेशन वार्ड बना हुआ है,  जिससे मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. वहीं सिविल अस्पताल डॉक्टर राम भगत ने बताया की स्वाइन फ्लू को लेकर लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है. केवल सी कैटेगरी के पेशेंट ही स्वाइन फ्लू की जांच करवाएं.

सी कैटेगरी का मतलब ऐसे मरीजो से हैं जिन्हें सांस लेने में काफी दिक्कत आती है या उन्हें वेंटिलेटर की जरूरत पड़ जाती है. उन्हें सी कैटेगरी का पेशेंट कहते हैं. वहीं डॉक्टर राम भगत के मुताबिक स्वाइन फ्लू से ज्यादा खतरा छोटे बच्चे 65 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग या गर्भवती महिलाओं को होता  जिन्हे विशेष ध्यान देना चाहिए.



वहीं डॉ राम भगत ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि स्वाइन फ्लू से गत घबराए नहीं बल्कि संदिग्ध होने पर सिर्फ सिविल अस्पताल में आए यहां उनका पूरा इलाज किया जाएगा. उन्होंने ऐसे मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाया हुआ है. उनके पास  टैमी फ्लू की दवाइयां पूरी मात्रा में उपलब्ध हैं.
ये भी पढ़े:-

Jind By Election Result: पूर्व सीएम हुड्डा का बयान, हमेशा से शक के दायरे में है EVM 

Jind By Election Result: कांग्रेस ने लगाए EVM में गड़बड़ी के आरोप

Jind By Election Result: जींद में खत्म हुआ BJP का 'सूखा', कृष्ण मिड्ढा ने खिलाया 'कमल'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज