लाइव टीवी

8वीं के छात्र ने नादानी में क्लास में छिड़का पेपर स्प्रे, कई बच्चे हुए बेहोश
Faridabad News in Hindi

deepak kumar | News18 Rajasthan
Updated: January 20, 2020, 12:46 PM IST
8वीं के छात्र ने नादानी में क्लास में छिड़का पेपर स्प्रे, कई बच्चे हुए बेहोश
पेपर स्प्रे के बाद स्कूली बच्चों की हालत बिगड़ी

बल्लभगढ़ (Ballabgarh) के नवजीवन कान्वेंट स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब सेल्फ डिफेंस (Self defense) में प्रयोग करने वाले पेपर स्प्रे (Paper spray) को आठवीं क्लास के बच्चे ने अपने क्लास (class) में स्प्रे कर दिया.

  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) जिले के बल्लभगढ़ (Ballabgarh) के नवजीवन कान्वेंट स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब सेल्फ डिफेंस (Self defense) में प्रयोग करने वाले पेपर स्प्रे (Paper spray) को आठवीं क्लास के बच्चे ने अपने क्लास (class) में स्प्रे कर दिया. जैसे ही प्रार्थना करने के बाद बाद बच्चे क्लास में पहुंचे उन्हें खांसी और सांस लेने में तकलीफ शुरू हो गई और कुछ बच्चे बेहोश हो गए. आनन-फानन में स्कूल के स्टाफ ने बच्चों के निजी अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. हालांकि सभी बीमार बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

बच्चों का निजी अस्पताल में इलाज जारी 

जानकारी के मुताबिक बल्लभगढ़ में मौजूद नवजीवन स्कूल में सुबह बच्चों की प्रेयर (Prayer) चल रही थी, तभी एक आठवीं में पढ़ने वाले एक बच्चे ने सेल्फ डिफेंस में प्रयोग करने वाले पेपर स्प्रे को क्लास के अंदर स्प्रे कर दिया. उसके बाद जैसे ही प्रेयर खत्म हुई और बच्चे अपनी क्लास में पहुंचे तो वहां उन्हें खांसी आनी शुरू हो गई और इसी के साथ सांस लेने में भी परेशानी होने लगी. देखते ही देखते कुछ बच्चे क्लास में ही बेहोश हो गए. वहीं इस बात की जानकारी जब स्कूल के स्टाफ को मिली तो उन्होंने आनन-फानन में बच्चों को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. इसी बीच परिजन और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

पेपर स्प्रे से हुए बेहोश बच्चों का  अस्पताल में इलाज जारी
पेपर स्प्रे से हुए बेहोश बच्चों का अस्पताल में इलाज जारी


बच्चों की तबीयत खतरे से बाहर 

एसीपी जयवीर राठी की माने तो उनका कहना है कि एक बच्चा इस स्प्रे को लेकर आया था. फिलहाल अब सभी 10 बच्चों की तबीयत खतरे से बाहर है. उनका निजी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यदि परिजन बच्चे या स्कूल के प्रबंधन के खिलाफ कोई शिकायत देते हैं तो उनके खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- बुलेट से निकाली पटाखे जैसी आवाज, पुलिस ने काटा 40 हजार का चालान, बाइक भी कर ली जब्तयह भी पढ़ें- जानिये कैसे, हरियाणा में कांग्रेस के मुकाबले BJP शासन में कमजोर हुआ RTI Act

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर