COVID-19 ड्यूटी पर तैनात दिल्ली के डॉक्टर पर हमले की खबर, पुलिस कर रही इनकार
Faridabad News in Hindi

COVID-19 ड्यूटी पर तैनात दिल्ली के डॉक्टर पर हमले की खबर, पुलिस कर रही इनकार
सांकेतिक चित्र

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (MAMC) के एनाटॉमी विभाग के एक सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर पर हरियाणा के फरीदाबाद में हमले की खबर है, लेकिन पुलिस कर रही इनकार

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2020, 9:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते मामलों के बीच डॉक्टरों पर हमले भी लगातार जारी हैं. सोमवार को दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के एनाटॉमी विभाग के एक सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर पर हमले की खबर मिल रही है. रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (RDA) के मुताबिक, 'डॉ. देवेंद्र नाम के एक रेजिडेंट डॉक्टर को हरियाणा के फरिदाबाद में पीटा गया. हालांकि, इस बारे में जब फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि हमारे यहां ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. अगर ऐसी कोई शिकायत आती है तो हम उस पर कार्रवाई करेंगे. आरडीए के एक डॉक्टर ने बताया कि डॉ. देवेंद्र सोमवार को फरीदाबाद से अपनी गाड़ी में मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के लिए निकले थे. रास्ते में कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी पर जब COVID-19 का स्टिकर देखा तो गाड़ी रुकवा कर हमला कर दिया.

पुलिस कर रही इनकार
इस घटना को लेकर फरीदाबाद पुलिस के पीआरओ सूबे सिंह न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहा कि फरीदाबाद में इस तरह की कोई घटना मेरे नॉलेज में अभी तक सामने नहीं आई है. इस तरह की खबर मेरे पास आएगी तो उस पर हरियाणा पुलिस सख्त एक्शन लेगी. कोरोना से लड़ाई में डॉक्टरों की भूमिका सबसे काफी अहम है. अगर किसी स्वास्थ्यकर्मी को कोई भी शिकायत है तो वह आएं हम उनकी मदद करेंगे. मुझे लगता है कि यह घटना फरीदाबाद की न होकर किसी दूसरे जगह की है.

coronavirus, covid-19, Attack on doctors,faridabad, haryana, maulana azad medical college, delhi police action, haryana police, muslim view, chandan nagar, indore, delhi, safdrjung hospital, corona, hindi news, कोरोना वायरस, हिंदी न्यूज, डॉक्टरों पर हमला, कोरोना वायरस, लव अग्रवाल, PPE, ventilator, health ministry, coronavirus, lav aggarwal, dr devendra mamc, डॉ देवेंद्र, फरीदाबाद, फरीदाबाद पुलिस, हरयाणा पुलिस,
डॉक्टरों पर बढ़ते हमलों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले दिनों सभी राज्य सरकारों को विशेष उपाय करने की सलाह दी थी.

मोलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के हैं डॉक्टर


आपको बता दें कि डॉक्टरों पर बढ़ते हमलों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले दिनों सभी राज्य सरकारों को विशेष उपाय करने की सलाह दी थी. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग लड़ने में डॉक्टरों की भूमिका सबसे अहम है. इसके बावजूद कई जगहों पर उन पर हमले किए गए हैं. डॉक्टरों पर हो रहे हमले या उनके साथ इस तरह के दुर्व्यवहार को लेकर केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारों ने भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि हाल के दिनों में देश के कई हिस्सों से डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं सामने आई हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों से इस तरह की खबर सामने आने के बाद कई केंद्रीय मंत्रियों और अन्य नेताओं सहित सामाजिक संगठनों ने इसकी निंदा भी की है. कई राज्य सरकारों ने तो एफआईआर दर्ज कर दुर्व्यहार करने वाले शख्स को गिरफ्तार भी कर चुकी है. बावजूद इसके ऐसी घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है.

ये भी पढ़ें:

सरकारी आदेश के बावजूद लॉकडाउन में फीस मांग रहे कई प्राइवेट स्कूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading