Home /News /haryana /

aadhaar card and pan card was makes with fake documents in faridabad csc center operator one accused held nodvm

फरीदाबाद में चल रहा था फर्जी कॉमन सर्विस सेंटर, पुलिस ने छापा मार बरामद किए जाली पैन और आधार कार्ड

फरीदाबाद में CHC सेंटर संचालक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. यहां फर्जी तरीके से कई जरूरी दस्तावेज बनाए जा रहे थे.

फरीदाबाद में CHC सेंटर संचालक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. यहां फर्जी तरीके से कई जरूरी दस्तावेज बनाए जा रहे थे.

Faridabad Crime News: सीएम फ्लाइंग फरीदाबाद को सूचना मिली थी कि भतोला-तिगांव रोड पर करण देव कॉम्प्लेक्स में नेट प्वाइंट के नाम से एक कॉमन सर्विस सेंटर खोला हुआ है. जो कि गुलाब सिंह पुत्र धन सिंह निवासी राजा गार्डन गोपी कॉलोनी ओल्ड फरीदाबाद द्वारा चलाया जा रहा है. यहां पर आरोपी फर्जी दस्तावेज तैयार कर के आधार कार्ड, पैन कार्ड, श्रम कार्ड बनाता है.

अधिक पढ़ें ...

अनिल कुमार राठी

फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद में CSC (कॉमन सर्विस सेंटर) सेंटर संचालक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. दरअसल, बीते शुक्रवार को सीएम फ्लाइंग फरीदाबाद को सूचना मिली थी कि भतोला- तिगांव रोड पर करण देव कॉम्प्लेक्स में नेट प्वाइंट के नाम से एक कॉमन सर्विस सेंटर खोला हुआ है. जो कि गुलाब सिंह पुत्र धन सिंह निवासी राजा गार्डन गोपी कॉलोनी ओल्ड फरीदाबाद द्वारा चलाया जा रहा है. यहां पर आरोपी फर्जी दस्तावेज तैयार कर के आधार कार्ड, पैन कार्ड, श्रम कार्ड बनाता है. इसके लिए वह बकायदा स्थानीय निगम पार्षद, MLA, जिला शिक्षा अधिकारी आदि की मोहर का इस्तेमाल करता था.

इस कॉमन सर्विस सेंटर के औचक निरीक्षण पर यहां विभिन्न अधिकारियों और राजनेताओं की 6 मोहरें मिली और इन मोहरों का उपयोग कुछ दस्तावेजों पर किया हुआ मिला. इनके द्वारा फर्जी दस्तावेजों पर इन मोहरों का उपयोग करते हुए नागरिकों के आधार कार्ड,  पैन कार्ड बनवाने से सम्बंधित दस्तावेज तैयार किए जाते हैं. स्थानीय पुलिस द्वारा मौका पर उपस्थित तुषार पुत्र दिनेश निवासी गांव जवां जिला फरीदाबाद को हिरासत में लेते हुए मौका से बरामद मोहर, फर्जी दस्तावेज, कम्प्यूटर और उपकरणों को कब्जे में ले लिया गया है. पुलिस नियमानुसार कानूनी कार्रवाई कर रही है.

फर्जी मुहर के साथ ही आधार कार्ड, पैन कार्ड तैयार करते थे

मामले की जानकारी देते हुए सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजेश कुमार चेची ने बताया कि गुलाब सिंह तिगांव रोड पर सीएससी चलाता है. यहां पर उसके द्वारा विधायकों, पार्षद व अधिकारियों की फर्जी मुहर लगाकर फर्जी तरीके से आधार कार्ड, पैन कार्ड व श्रम कार्ड तैयार किए जाते हैं. इसके बदले वह लोगों से मोटे तौर पर पैसे वसूलता था. वहीं जब सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापा मारा तो सेंटर संचालक मौके से फरार हो गया. यहां पर कार्य करने वाले एक कर्मी को हिरासत में लिया गया.

डीएसपी ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपितों ने अब तक सैकड़ों लोगों के फर्जी दस्तावेज तैयार किए हैं. स्‍थानीय पुलिस इस संबंध में मामला दर्ज कर फरार सीएससी संचालक की तलाश कर रही है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांच में यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहीं इसमें विभाग का कोई अधिकारी या कर्मचारी तो शामिल नहीं है.

Tags: Crime News, Fake documents, Faridabad News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर