बेजुबान के साथ बर्बरता: अब फरीदाबाद में सांड की पीठ पर फेंका तेजाब

सांड की पीठ पर फेंका तेजाब

पुलिस (Police) ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज (Case Register) कर आरोपियों की जांच शुरू कर दी.

  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) जिले में सांड के ऊपर तेजाब (Acid) डालकर जलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में  हरियाणा (Haryana) गोवंश संरक्षण और गो संवर्धन अधिनियम 2015 के तहत धारा 429 और पशु क्रूरता अधिनियम 1960 के अंतर्गत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

बता दें कि जहां एक और हिंदू धर्म में गोवंश को देवी देवताओं का दर्जा दिया गया है तो वही कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कि गोवंश के साथ बर्बरता करने में कतई गुरेज नहीं करते. ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद के जीवन नगर पार्ट-2 से सामने आया जहां पर अज्ञात व्यक्तियों ने एक सांड पर तेजाब फेंक कर उसे जलाने का काम किया है. मामला बीते दिन का है, जहां एक ओर लोग गोपाष्टमी मना कर गोवंश का आशीर्वाद ले रहे थे तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जो कि गोवंश पर पर तेजाब फेंक कर गोवंश के साथ बर्बरता कर रहे थे.

पुलिस में दी शिकायत

वहीं इस मामले में पीपल फ़ॉर एनिमल की तरफ से पुलिस को शिकायत देने वाले रवि दुबे ने बताया उनकी हेल्पलाइन पर फोन कर सूचना दी गई थी कि एक सांड पर किसी ने तेजाब डालकर जला दिया है. जिसकी सूचना के बाद उन्होंने इसकी शिकायत थाना मुजेसर में की है ताकि आरोपी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जा सके.

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

वहीं इस मामले में पुलिस प्रवक्ता एसीपी आदर्शदीप ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की जांच शुरू कर दी. पुलिस का कहना है कि आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है औऱ जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. आरोपियों को पकड़ने के बाद ही पता चल पाएगा उन्होंने ऐसा क्यों किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.