अपना शहर चुनें

States

हरियाणा के जांबाज पुलिस अफसर का कारनामा- डूब रहे युवक को बचाने यमुना में लगाई छलांग

बाढ़ में डूब रहे युवक को बचाने वाले एसीपी मौजीराम
बाढ़ में डूब रहे युवक को बचाने वाले एसीपी मौजीराम

फरीदाबाद के ACP मौजीराम की हर ओर हो रही है तारीफ, खेतों की ओर जा रहा था युवक पैर फिसलने से यमुना में गिर कर तेज बहाव में फंस गया था.

  • Share this:
फरीदाबाद (Faridabad) में लगातार बढ़ रहे यमुना (Yamuna) के जलस्तर के चलते बुधवार को एक युवक उसकी चपेट में आ गया. युवक के यमुना में गिरने की खबर पुलिस अधिकारियों तक पहुंची तो तुरंत मौके पर पहुंचे एसीपी मौजीराम ने समय रहते यमुना में छलांग लगा दी और युवक को बचा लिया. पुलिस विभाग में उनके इस अदम्य साहस की सराहना हो रही है. साथ ही यमुना में डूब रहा युवक जीवनदाई भी एसीपी का धन्यवाद करते नहीं थक रहा है. उसके मुताबिक, यदि समय रहते एसीपी ने उनकी जान नहीं बचाई होती तो वह मौत की आगोश में समा जाता.

खेतों की तरफ जा रहा था युवक

बता दें कि फरीदाबाद में बढ़े यमुना के जलस्तर के चलते एक युवक उस समय यमुना की चपेट में आ गया जब वह अपने खेतों की तरफ जा रहा था. अचानक उसका पैर फिसला और वह यमुना की लहरों में बहने लगा. इसकी सूचना तुरंत पुलिस अधिकारियों को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसीपी मौजीराम ने खुद अपनी वर्दी उतारकर यमुना में छलांग लगा दी और झाड़ी में फंसे युवक को बाहर निकाल लिया. अगर कुछ देर और हो जाती है तो शायद युवक की जान जा सकती थी, लेकिन समय पर मिली मदद के चलते उसकी जान बचाई जा सकी.



युवक जिसकी एसीपी ने बचाई जान.

एसीपी बोले- ये हमारा कर्तव्य

वहीं, एसीपी मौजीराम से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक युवक यमुना में बह रहा है. इसके चलते हुए तुरंत अपनी टीम  के साथ मौके पर पहुंचे और बिना समय गवाएं खुद यमुना में छलांग लगा दी, जिसके चलते युवक को जिंदा बचाया जा सका. यदि कुछ देर और हो जाती तो शायद युवक जिंदा नहीं बच पाता. उन्होंने कहा कि यह उनका कर्तव्य और फर्ज था, जिसके चलते उन्होंने यमुना में छलांग लगाई.


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करनाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज