फरीदाबाद: बुजुर्ग मुस्लिम सास के खो जाने पर बहू ने की शिवमंदिर में प्रार्थना, मां के मिल जाने पर लिया ये संकल्प

हरियाणा में एक मुस्लिम बुजुर्ग महिला के गुम हो जाने पर उसकी बहू ने भगवान शिव प्रार्थना की. (file)

हरियाणा में एक मुस्लिम बुजुर्ग महिला के गुम हो जाने पर उसकी बहू ने भगवान शिव प्रार्थना की. (file)

Faridabad: हरियाणा के फरीदाबाद में 75 वर्षीय बुजुर्ग सास के खोने पर मुस्लिम बहू ने भगवान शिव के मंदिर में जाकर उनके जल्द मिलने की प्रार्थना की, अब सास के मिलने पर फिर से शिव मंदिर जाकर प्रसाद चढाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 5:49 PM IST
  • Share this:
हरीश गौड़, फरीदाबाद. ईश्वर अल्लाह तेरो नाम की ये लाइनें आप सभी ने तो जरूर सुनी होंगीं, जिसका मतलब होता है भगवान और अल्लाह दोनो एक ही हैं बस नाम अलग-अलग हैं। जी हां, इन पंक्तियों को चरितार्थ किया है दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में जहां एक मुस्लिम परिवार की 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला अचानक घर से गायब हो गईं, जिन्हें ढूंढ़ते हुए हार गए घर वाले भगवान शिव से प्रार्थना करने पहुंच गए. अब सास के मिलने पर बहू फिर से शिव मंदिर जाकर प्रसाद चढाएंगी.

असल में, बुजुर्ग महिला बोल नहीं सकती हैं, ऐसे वह घर से जाने के बाद वापस नहीं लौट पाईं और रास्ता भटक गई. वह अपने बच्चों का नाम और घर का पता किसी को नहीं बता पाईं, जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने महिला को अपने कब्जे में लेकर फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में स्थित वन स्टॉप सेंटर में रखवा दिया. महिला को सेंटर में रखवा कर पुलिस उनके घर का पता खोजने में जुट गईं. महिला के खो जााने की सूचना स्टेट क्राइम की टीम को दी गई. क्राइम टीम के ASI अमर सिंह ने वृद्ध महिला का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया और फेसबुक पर अपलोड कर दिया और बुजुर्ग महिला को पहचाने जाने की अपील की.

सोशल मीडिया से मिली सहायता

यहां पर बुजुर्ग महिला की पोती के घरवाले ने उसकी वीडियो वॉट्सएप पर देखी और उन्हें पहचान लिया और वीडियो देख कर स्टेट क्राइम के ASI अमर सिंह से संपर्क किया, जिसके बाद आज होलिका दहन के दिन अपनी टीम के साथ वन स्टॉप सैंटर पहुँचे और वृद्ध महिला और उसके बेटे और बहू से मिलवाया और उनके हवाले कर दिया. इस दौरान बुजुर्ग की बहू ने भगवान शिव से भी अपनी सास के मिलने की प्रार्थना की थी।
मां के मिलने के लिए मुस्लिम बहू ने मंदिर में जाकर की प्रार्थना

74 वर्षीय बुजुर्ग मां के गुम हो जाने के बाद से उनका बेटा उन्हें पागलों की तरह तलाश कर रहा था. वहीं उनकी बहू थी पांचों टाइम की नमाज पढ़ अल्लाह से दुआ कर रही थी, कि वह उनकी सास को जल्द मिलवा दे. इतना ही नहीं बुजुर्ग महिला की बहू ने बताया कि नमाज तो पड़ती ही थीं मंदिर जाना भी नहीं भूलीं. बहू ने बताया कि वह शिव मंदिर भी गई थीं, जहां उन्होंने अपनी सास को जल्द मिलाने कि भगवान से प्रार्थना की थी, अब अपनी सास के मिल जाने के बाद बहू का कहना है कि वह अब मंदिर जाकर भगवान भोलेनाथ को प्रसाद चढाएंगी.

परिवार में दोनों धर्मों को माना जाता है 



उन्होंने बताया कि वह ओर उनका परिवार दोनों ही भगवान और अल्लाह में फर्क नहीं मानते वह सभी देवी देवताओं को भी मानते हैं साथ ही अपने धर्म का भी पालन करते हुए पांचो टाइम की नमाज पढ़ते हैं. वहीं बुजुर्ग महिला के बहु ने बताया कि वह किराए के मकान में रहते हैं और पिछले मंगलवार को ही उन्होंने मकान शिफ्ट किया था. जिसके चलते उनकी सास अनजान जगह होने के चलते रास्ता भटक गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज