Haryana: मकान तोड़े जाने के सदमे में बुजुर्ग ने फांसी लगा की आत्महत्या, लोगों ने शव लेने से रोका तो पुलिस ने खदेड़ा

बुजुर्ग ने की आत्महत्या

Aravali House Demolition in Faridabad: पुलिस ने मृतक के परिजनों की शिकायत पर जमीन बेचने वाले भू माफिया के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक भू-माफिया की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है.

  • Share this:
    फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद जिले (Faridabad District0 की खोरी कॉलोनी में खुद का मकान टूटने के सदमे में एक बुजुर्ग ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन जब पुलिस ने शव (Dead Body) को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो स्थानीय लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया. करीब पांच मिनट तक झड़प भी हुई. इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लोगों को खदेड़ा और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया.

    मृतक की पहचान गणेशीलाल (72) के रूप में हुई है. परिजनों के मुताबिक एक महीने पहले ही उन्होंने अपना मकान दो लाख रुपए खर्च कर बनवाया था. इसके पहले कच्चे मकान में रहते थे. दो बेटे और उनकी बहुएं भी उनके साथ रहती हैं. मृतक मूल रूप से यूपी के मेरठ के रहने वाले थे.

    इलाके में भारी पुलिस बल तैनात
    वहीं बुजुर्ग की आत्महत्या के बाद स्थानीय लोगों में उपजे तनाव को देखते हुए सूरजकुंड इलाके में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. खोरी के चारों ओर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है. सुरजकुंड पर्यटन स्थल में प्रवेश करने वाले सिल्वर जुबली मुख्य गेट के सामने पुलिस के जवानों से भरी अनेक बसें खड़ी थीं. पीसीआर सहित निजी वाहनों में पुलिस के जवान यहां गश्त कर रहे हैं.

    जिंदगी भर की कमाई लगा कर बनवाए थे कमरे
    वहीं मृतक के परिजनों के मुताबिक गणेशीलाल करीब 15 साल से खोरी कॉलोनी में कच्चा मकान बनाकर रहते थे. करीब 100 गज जमीन इनके पास थी. एक महीने पहले इन्होंने उस जमीन पर दो कमरे बनवाकर रहना शुरू किया था. वह खाट बुनने का काम करते थे. बता दें कि अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यहां सभी मकानों को तोड़ने की तैयारी हो रही है. इस बात से गणेशीलाल परेशान रहते थे. मंगलवार की रात उन्होंने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सुबह जब लोगों ने देखा तो उनके बेटे राकेश व राजेश को सूचना दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.