Aravali House Demolition: फरीदाबाद का खोरी गांव छावनी में तब्दील, पुलिस ने 'आप' सांसद को हिरासत में लिया

सरकार से उनके आशियाने न तोड़ने की गुहार लगाते खोरी गांव के लोग (News18)

Aravalli Forest Land: खोरी गांव के चारों तरफ बैरिकेड लगाकर इसे छावनी में तब्दील कर दिया गया है. किसी को अंदर और बाहर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है.

  • Share this:
    फरीदाबाद. सुप्रीम कोर्ट के आदेश (Order of Supreme Court) के बाद फरीदाबाद अरावली वन क्षेत्र में बने खोरी गांव में  10 हजार घरों में रहने वालों की नींद उड़ गई है. उनको यह डर सताने लगा है कि यदि घर टूट जाए तो अब कहां जाएंगे. फरीदाबाद अरावली रेंज (Aravali Range) में बसे खोरी गांव रह रहे क़रीब 10 हज़ार लोगों को वहां से हटाए जाने के लिए तय मियाद गुज़र चुकी है. उनकी झुग्गी झोंपड़ियों को गिराने का काम शुरू होने वाला है, लेकिन उनका पुनर्वास कहां और कैसे होगा इसकी कोई योजना किसी के पास नहीं है.

    इसी कड़ी आम आदमी के सांसद सुशील गुप्ता खोरी गांव वालों के साथ आज प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्ली के लिए रवाना होने वाले थे. वो वहां पर प्रधानमंत्री में नाम ज्ञापन देने वाले थे कि इन गरीब लोगों के घरों को ना तोड़ा जाए. लेकिन आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता  दिल्ली पहुंची से पहले ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. साथ ही साथ लगभग दर्जनों आम आदमी पार्टी के नेताओं को भी पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है.

    लोगों को घर में नजरबंंद किया

    सराय ख़्वाजा बॉर्डर पर भारी पुलिस बल की तैनाती के साथ सभी को घर में ही नजरबंद  किया गया. वहीं सराय पर मौजूद पुलिस लोगो को समझाने की कोशिश कर रही है. खोरी गांव से पहुंचे लोगो के कारण बदरपुर बॉर्डर पर जाम की स्थिति पैदा हो गई. वहीं लोगों का  कहना है कि हमारी बिजली पानी सब बंद कर दिय है ऐसे में हम कहा जाएं. कोई घर किराए पर भी नहीं दे रहा है. बड़ी मुसीबत आन पड़ी है.

    पुलिस करती रही गुमराह

    आप प्रवक्ता विनोद भाटी का कहना है कि सांसद को हिरासत में लेकर हरियाणा पुलिस ने सेक्टर-31 पुलिस लाइन में रखा हुआ है. उन्होंने कहा कि हरियाण पुलिस सुबह से ही उन्हें गुमराह करती रही. उन्हें बताया गया कि यह दिल्ली पुलिस सरिता विहार का मामला है, इसलिए हरियाण का इससे कोई लेना-देना नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.