परीक्षा में पास कराने के नाम पर छात्राओं का शोषण, एसोसिएट प्रोफेसर समेत 3 सस्पेंड

मामले पर कार्रवाई करते हुए कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर समेत तीन कर्माचारियों को उच्चतर शिक्षा विभाग ने यौन उत्पीड़न की शिकायत पर सस्पेंड कर दिया है. शिक्षा निदेशालय ने उच्चस्तरीय जांच समिति को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के आदेश भी दिए हैं.

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: May 17, 2019, 8:47 AM IST
परीक्षा में पास कराने के नाम पर छात्राओं का शोषण, एसोसिएट प्रोफेसर समेत 3 सस्पेंड
फरीदाबाद कॉलेज
deepak kumar | News18 Haryana
Updated: May 17, 2019, 8:47 AM IST
फरीदाबाद में एक बार फिर गुरु-शिष्य का पवित्र रिश्ता तार-तार हो गया है. राजकीय महिला कॉलेज की एक छात्रा ने कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर सहित तीन लोगों पर पास करवाने के बहाने शारीरिक शोषण के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है. छात्रा ने इसकी शिकायत कॉलेज प्रबंधन सहित प्रधानमंत्री कार्यालय, पुलिस आयुक्त और जिला उपायुक्त को ई-मेल से की है. छात्रा ने शिकायत के साथ ऑडियो और वीडियो भी लगाये हैं जिसमें टीचर छात्रा को अलग से बैठाकर एग्जाम करवाने के बहाने होटल में बुला रहा है.

इस मामले पर कार्रवाई करते हुए कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर समेत तीन कर्माचारियों को उच्चतर शिक्षा विभाग ने यौन उत्पीड़न की शिकायत पर सस्पेंड कर दिया है. शिक्षा निदेशालय ने उच्चस्तरीय जांच समिति को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के आदेश भी दिए हैं.



बता दें कि छात्रा ने कॉलेज प्रबंधन सहित प्रधानमंत्री कार्यालय, पुलिस आयुक्त और जिला उपायुक्त को ई-मेल से शिकायत की थी. शिकायत कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर सहित तीन लोगों के नाम की गई थी, जिनपर परीक्षा में पास करवाने के बहाने शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया गया है.

इसकी ऑडियो और विडियो पर छात्रा ने शिकायत के साथ लगाई है, जिसमें टीचर छात्रा पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाब डाल रहा है और ऐसा करने के लिये उसे अलग से परीक्षा करवाने का भी लालच दे रहा है. इतना ही नहीं टीचर छात्रा को इस घिनौनी हरकत को अंजाम देने के लिये होटल में बुला रहा है. एक जगह छात्रा खुद को टीचर के साथ न भेजकर अपनी सहेली को भेजने की बात कर रही है, जिसपर टीचर उस लड़की का रंग रूप पूछता है.

ये भी पढ़ें-

फतेहाबाद में मिला इनेलो विधायक बलवान सिंह के भतीजे का शव, एक दिन से था लापता

महिला ने छेड़खानी का आरोप लगा युवक को पीटा, वीडियो वायरल
Loading...

HBSE Board 12th result: किसान की बेटी ने हासिल किया तीसरा स्थान, IAS बनने का सपना

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार