मेवात जिले में डेढ़ दर्जन परियोजनाओं का शिलान्‍यास-उद्घाटन करेंगे सीएम

Kasim Khan | ETV Haryana/HP
Updated: November 15, 2017, 1:19 AM IST
मेवात जिले में डेढ़ दर्जन परियोजनाओं का शिलान्‍यास-उद्घाटन करेंगे सीएम
मुख्‍यमंत्री के दौरे की जानकारी देते हुए डीसी अशोक कुमार.
Kasim Khan | ETV Haryana/HP
Updated: November 15, 2017, 1:19 AM IST
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 17 और 18 नवंबर को मेवात जिले के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे.

17 नवंबर को वे लगभग डेढ़ दर्जन विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इन सभी परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास एक ही साथ लघु सचिवालय के परिसर में होगा.

इसके बाद मुख्यमंत्री लघु सचिवालय में ही नागरिकों की समस्याएं सुनेंगे यानी खुला दरबार लगाएंगे. अगले दिन 18 नवम्बर को सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री अधिकारियों की मीटिंग लेंगे.

इस सम्बन्ध में उपायुक्त ने मंगलवार को लघु सचिवालय में स्थित अपने कार्यालय में सभी सम्बंधित अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. शिकायत देने वालों को 17 नंवबर सुबह 9 से 12 बजे तक लघु सचिवालय में लगाई गई पांच हेल्प डेस्कों पर अपनी शिकायत की दो प्रति देनी होगी. उसे कंप्यूटर आपरेटर स्कैन करके कंप्यूटर में दर्ज करेगा.

यहां पर एनआईसी के ऑपरेटर व डीसी कार्यालय के कर्मचारी मिलकर व्यवस्था संभालेंगे. इसके बाद 3 बजे सीएम के आने के बाद बारी-बारी से समस्याओं का निपटान होगा. सभी अधिकारी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

डीसी अशोक कुमार ने पत्रकार वार्ता में कहा कि नई परियोजना की बात तो अलग है, पहले ही बहुत सी परियोजनाओं पर काम चल रहा है. जिला प्रशासन ने सीएम के कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है. इस दिन मेवात जिले को कोई बड़ी सौगात मिलने से भी इंकार नहीं किया जा सकता.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर