कांग्रेस का 'रोजगार युक्त-बेरोजगारी मुक्त भारत' अभियान

Kasim Khan | ETV Haryana/HP
Updated: November 14, 2017, 11:13 PM IST
कांग्रेस का 'रोजगार युक्त-बेरोजगारी मुक्त भारत' अभियान
बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए अशोक तंवर.
Kasim Khan | ETV Haryana/HP
Updated: November 14, 2017, 11:13 PM IST
कांग्रेस नोटबंदी-जीएसटी के बाद अब भाजपा को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरने में जुट गई है. इसके लिए उसने 'रोजगार युक्त-बेरोजगारी मुक्‍त भारत' अभियान की शुरूआत की है. कांग्रेस ने इस कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार को नूंह (मेवात) जिले के पुन्हाना विधानसभा क्ष्‍ाेत्र में 6 जिलों के कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाकर की.

सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने पुन्हाना शहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं बीच 'रोजगार युक्त-बेरोजगारी मुक्‍त भारत' अभियान की शुरुआत की. पूर्व बिजली मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव उनके साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

जल्द ही कांग्रेस कार्यकर्ता इसे लेकर प्रदेश भर के सभी जिलों में यात्राएं निकालेंगे, जिसकी पूरी रूपरेखा पार्टी ने बना ली है. कांग्रेस आईटी सेल की भूमिका भी इस यात्रा अहम होने वाली है.

अशोक तंवर ने कहा कि नोटबंदी-जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है. इससे बेरोजगारी तेजी से बढ़ी है. देश में पहले ही बेरोजगारों की बड़ी फौज थी, रही-सही कसर नोटबंदी और बाद में आधी-अधूरी तैयारी के साथ लाए गए जीएसटी ने पूरी कर दी.

कुल मिलाकर कांग्रेस ने नोटबंदी और जीएसटी को अपना हथियार बना लिया है. हिमाचल-गुजरात चुनाव में राहुल गांधी ने अपने तरकश से जो तीर छोड़े हैं, उसने भाजपा को परेशान कर दिया है. हरियाणा कांग्रेस भी अपने नेता की तरह भाजपा को हरियाणा में हराने की कवायद में जुट गई है.
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर