• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • ऑनलाइन शैंपेन मंगाना युवती को पड़ा महंगा, ठग ने जाल में फंसा लगाया 61000 का चूना

ऑनलाइन शैंपेन मंगाना युवती को पड़ा महंगा, ठग ने जाल में फंसा लगाया 61000 का चूना

ऑनलाइन शैंपेन मंगाने के चक्‍कर में युवती के डूबे 61 हजार रुपये.

ऑनलाइन शैंपेन मंगाने के चक्‍कर में युवती के डूबे 61 हजार रुपये.

Gurugram Crime News : हरियाणा के गुरुग्राम में एक युवती को ऑलनाइन शैंपेन मंगाना बहुत महंगा पड़ा. शैंपेन की होम डिलीवरी के नाम पर शातिर ठग ने उससे 61 हजार रुपए ठग लिए. साइबर थाना पुलिस इस मामले में शिकायत दर्ज कर जांच कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम में एक युवती ने सेलिब्रेशन के लिए शैंपेन मंगाने का प्‍लान बनाया था. इसके लिए उसने शैंपेन की होम डिलीवरी के लिए गूगल से नंबर तलाश करने के बाद फोन किया, जो ठग को जाकर मिल गया. इसके बाद ठग ने युवती को शैंपेन की होम डिलीवरी का भरोसा देकर 4200 रुपये एडवांस जमा करा लिए. ठगी का सिलसिला यहीं नहीं थमा बल्कि शातिर ठग ने ट्रांजैक्शन न होने की बात कहकर कई बार में 61 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए.. हालांकि उसने युवती को भरोसा दिया था कि उसके पास जो अतिरिक्‍त पैसे आए हैं, वो लौटा दिए जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं किया.

    पुलिस के मुताबिक, गुरुग्राम के सेक्टर-48 स्थित सोसायटी में रहने वाली युवती ने अपनी शिकायत में बताया कि उसने मंगलवार को गूगल पर शैंपेन की होम डिलिवरी के लिए नंबर सर्च किया था. इस दौरान उसे एक नंबर मिला. उसने जब शैंपेन मंगवाने के लिए फोन किया तो 4200 रुपए एडवांस जमा कराने की बात कही गई और उसने ऐसा ही किया. इसके बाद ठग ने युवती से 19051 रुपये ट्रांसफर करा लिए. हैरानी की बात है कि युवती के सिटी बैंक खाते से यह राशि कटी, लेकिन ठग ने ट्रांजैक्शन न होने की बात कही. इसके बाद ठग ने कहा कि अगर पेमेंट उसके पास दो बार आ गई तो वह वापस कर देगा. इसके बाद युवती ने फिर से 19051 रुपये ट्रांसफर कर दिए. इसी तरह पेमेंट न मिलने की बात बोलकर ठग ने युवती को कुल 61 हजार 353 रुपए का चूना लगा दिया.

    युवती को हुआ ठगी का शक

    61 हजार रुपये से ज्‍यादा की रकम ठगे जाने के बाद भी युवती को शक नहीं हुआ, लेकिन जब युवती ने उससे पेमेंट रिफंड मांगी तो वह क्रेडिट कार्ड की डिटेल मांगने लगा. इसके बाद युवती को ठगे जाने का शक हुआ. यही नहीं, इसके बाद ठग ने अपना नंबर बंद कर दिया. इस मामले में साइबर क्राइम थाना में ठगी व आईटी एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

    क्‍या किसान आंदोलन की वजह से पंजाब और हरियाणा में बढ़ी ट्रैक्टर की बिक्री? जानें कितना सही है दिल्‍ली पुलिस का दावा

    बहरहाल, साइबर क्राइम थाना के सूत्रों के मुताबिक, गुरुग्राम में शराब की होम डिलीवरी के नाम पर ऑनलाइन ठगी के मामलों की संख्या लॉकडाउन के दौरान बढ़ी थी. एक साल में 20 मामले उजागर हो चुके हैं. साइबर क्राइम पुलिस के मुताबिक, ठगों ने अपने नंबर गूगल समेत अन्य सर्च इंजन पर डाले हुए हैं और वह पेटीएम व अन्य ई-वॉलेट के जरिए रुपए ट्रांसफर करवाने के बाद अपना मोबाइल बंद कर लेते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज