DCP सुसाइड केस: कोर्ट ने आरोपी SHO को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

आरोपी अब्दुल सईद के वकीलों का कहना था कि पुलिस ने 45 घंटे पहले गिरफ्तार किया था और उसका मोबाइल भी पुलिस के ही पास है. फिर ऐसे में रिमांड किस लिए मांगा जा रहा है.

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: August 16, 2019, 5:17 PM IST
DCP सुसाइड केस: कोर्ट ने आरोपी SHO को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा
आरोपी एसएचओ को कोर्ट ले जाती पुलिस
deepak kumar | News18 Haryana
Updated: August 16, 2019, 5:17 PM IST
फरीदाबाद (Faridabad) डीसीपी विक्रम कपूर आत्महत्या (Suicide) मामले में पुलिस शुक्रवार को आरोपी एसएचओ को कोर्ट लेकर पहुंची. कोर्ट ने आरोपी एसएचओ अब्दुल सईद को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. पुलिस ने ठीक 3 बजकर 5 मिनट पर आरोपी एसएचओ को सिविल जज शिवानी की अदालत में पेश किया. लगातार 25 मिनट तक दोनों पक्षों के वकीलों के बीच रिमांड को लेकर बहस चलती रही. पुलिस की तरफ से आरोपी इंस्पेक्टर अब्दुल सईद का 5 दिन का रिमांड मांगा था.

रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी को पुणे ले जाकर वहां से उसका मोबाइल बरामद करने और इसके अलावा दूसरे आरोपी सतीश मलिक को गिरफ्तारी के लिए देहरादून जाने के लिए मांगा गया था. जिस पर आरोपी पक्ष के करीब 10 वकील कोर्ट में लगातार 25 मिनट तक बहस करते रहे.

आरोपी के वकीलों ने दी ये दलील

आरोपी अब्दुल सईद के वकीलों का कहना था कि पुलिस ने 45 घंटे पहले गिरफ्तार किया था और उसका मोबाइल भी पुलिस के ही पास है. फिर ऐसे में रिमांड किस लिए मांगा जा रहा है. इसके अलावा आरोपी के वकीलों ने अब्दुल सईद का मेडिकल बोर्ड से कराने की भी मांग की, जिस पर जज ने सीएमओ की देखरेख में मेडिकल कराने के आदेश पुलिस को दिए हैं. आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर सईद अदालत की कार्रवाई के दौरान अपने वकीलों से लगातार बातचीत करता रहा.

सुसाइड नोट में एसएचओ को ठहराया था मौत का जिम्मेदार

पुलिस को जांच के दौरान डीसीपी के घर से एक सुसाइड मिला था. डीसीपी द्वारा लिखे इस सुसाइड नोट में उन्होंने एक एसएचओ समेत दो लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने सुसाइड नोट में लिखा है कि अब्दुल नाम का एसएचओ अपने एक साथी के साथ उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था, जिससे तंग आकर सुसाइड करने जैसा कदम उठाने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जेल में बंद भाईयों को राखी बांधते समय भावुक हुई बहनें, हमेशा अच्छे काम करने का लिया वचन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 5:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...