VIDEO: ड्यूटी पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड की हीट स्ट्रोक से तड़प-तड़प कर मौत

मृतक सुरक्षाकर्मी के भतीजे रामेंद्र की माने तो उनके चाचा 30 मिनट तक वही तड़पते रहे क्योंकि जिस कंपनी में मृतक हरिश्चंद्र तैनात था उस कपनी में प्राथमिक उपचार के कोई भी इंतजाम नहीं थे.

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: June 14, 2018, 11:55 AM IST
deepak kumar | News18 Haryana
Updated: June 14, 2018, 11:55 AM IST
देश की बड़ी बड़ी कंपनियों को सुरक्षाकर्मियों की सप्लाई देने वाली ग्रुप फोर कंपनी के सुरक्षाकर्मी की ड्यूटी के दौरान तड़प-तड़प कर मरने का वीडियो वायरल हो रहा है. मृतक सुरक्षाकर्मी पिछले 36 घंटों से ड्यूटी दे रहा था लगातार ड्यूटी और भीषण गर्मी के चलते सुरक्षा कर्मी को हीटस्ट्रोक हो गया और उसकी मौत हो गई.

सुरक्षाकर्मी फरीदाबाद के सेक्टर 59 स्थिति ACTL  कंपनी में तैनात था. घटना के बाद पुलिस ने सुरक्षाकर्मी के शव का पोस्टमार्टम करवाकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं मृतक सुरक्षाकर्मी के भतीजे रामेंद्र की माने तो उनके चाचा 30 मिनट तक वही तड़पते रहे क्योंकि जिस कंपनी में मृतक हरिश्चंद्र तैनात था उस कपनी में प्राथमिक उपचार के कोई भी इंतजाम नहीं थे.

जब वह साइट पर पहुंचा तो उसने वहां देखा कि जिस जगह पर उनके चाचा को ड्यूटी पर लगाया गया था वहां पर ना तो कोई धूप से बचने के लिए और ना ही उचित पीने के पानी की व्यवस्था थी. वही मौके पर पहुंचे ग्रुप फोर के अधिकारी प्रवीण की मानें तो उन्हें जानकारी मिली थी कि उनके सुरक्षाकर्मी की मौके पर ही उपचार ना होने के चलते मृत्यु हो गई.

इस पूरे मामले में जब जांच अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने माना कि शुरुआती जांच में यह मामला हिट स्टॉक का लग रहा है, लेकिन  पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही  साफ हो पाएगा कि किन कारणों के चलते सुरक्षाकर्मी की मृत्यु हुई है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर