फरीदाबाद: बेटा इंग्लैंड में, घर में लाचार तड़प रहे थे बुजुर्ग दंपती, पुलिस बनी देवदूत

बुजुर्ग दंपति, रोटी के लिए भी तरसे, पुलिस ने की मदद

बुजुर्ग दंपति, रोटी के लिए भी तरसे, पुलिस ने की मदद

Faridabad News: पुलिस को सूचना मिली थी कि सेक्टर 14 के एक मकान में एक बुजुर्ग पति-पत्नी जिनकी उम्र 90 वर्ष से अधिक है, वह अपने घर में लाचार अवस्था में पड़े हैं.

  • Share this:

फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) जिले में एक बुजुर्ग दंपति इतने लाचार अवस्था में थे कि शायद यदि पुलिस समय पर नहीं संभालती तो न जाने बुजुर्ग दंपति का क्या होता. सूचना मिलने पुलिस (Police) मौके पर पहुंची और बुजुर्ग को खाने पीने का बंदोबस्त किया. दंपत्ति का एक बेटा इंग्लैड को दूसरा बैंगलुरु में काम कर रहे हैं. पुलिस की सूचना पर एक बेटा फरीदाबाद आ रहा है.

वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनको मदद पहुंचाई और उनके खाने व दवाइयों की व्यवस्था कराई. पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने मदद पहुंचाने वाले पुलिसकर्मियों की सराहना की है. उन्होंने कहा कि पुलिस का असली धर्म यही है.

बता दें कि फरीदाबाद के सेक्टर-14 में रहने वाले पुरषोतम करीब 90 वर्षीय व उनकी पत्नी करीब 88 वर्षीय मीना के दो बेटे हैं, जिनमें से एक बेटा इंग्लैंड में तो दूसरा बैंगलुरु में रहता है. कुछ दिनों से दोनों बुजुर्ग घर में अकेले रहते हैं. मंगलवार की रात पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-14 के की एक कोठी में एक बुजुर्ग दंपति लाचार स्थिति में पड़े हैं.

चाय-पानी व खाने का प्रबंध किया
सूचना के आधार पर सेक्टर-14 पुलिस चौकी के इंचार्ज प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने पाया कि दोनों बुजुर्ग बदहाल स्थिति में जमीन पर पड़े थे. जिन्होंने पड़ोसियों के सहयोग से दोनों को चारपाई पर बैठाया और उनके चाय-पानी व खाने का प्रबंध किया.

मदद करने का भरोसा दिया

पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग दंपति से उनके बेटे का फोन नंबर लेकर उनसे बात की और उन्हें उनके माता-पिता की लाचारी के बारे में बताया. बेटे ने जल्द वापस आकर अपने माता-पिता की देखभाल करने का विश्वास दिलाया. पुलिसकर्मियों ने अपने नंबर बुजुर्ग दंपत्ति को शेयर कर 24 घंटे कभी भी मदद करने का भरोसा दिया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज