• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • फरीदाबाद: 30 फीट गहरे कुएं में गिरी गाय, जब नहीं पहुंचे दमकलकर्मी तो गौरक्षकों ने बाहर निकाला

फरीदाबाद: 30 फीट गहरे कुएं में गिरी गाय, जब नहीं पहुंचे दमकलकर्मी तो गौरक्षकों ने बाहर निकाला

शिव दहिया ने कहा कि जब हमें सूचना मिली तो हम मौके पर पहुंच गए और गाय को निकालने की कोशिश करने लगे. (सांकेति फोटो)

शिव दहिया ने कहा कि जब हमें सूचना मिली तो हम मौके पर पहुंच गए और गाय को निकालने की कोशिश करने लगे. (सांकेति फोटो)

घटना नगारा बल्लभगढ़ (Nagara Ballabhgarh) स्थित सेक्टर- 61 के पास का है, जहां घूमती हुई गाय 30 फीट गहरे कुएं में गिर गई. काफी देर तक यह गाय झटपटाती रही. इस दौरान स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस तथा गौरक्षकों को दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    हरीश गौड़

    फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां मलेरना रोड (Malerna Road) स्थित सेक्टर- 61 में मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे एक गाय (Cow) 30 फीट गहरे कुएं (Deep Well) में गिर गई. इस दौरान स्थानीय लोग दमकलकर्मियों को लगातार फोन करते रहे, लेकिन उधर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला और न ही वे मौके पर पहुंचे. ऐसे में गौरक्षकों और स्थानीय लोगों ने करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गाय को कुएं से सुरक्षित बाहर निकाला.

    जानकारी के मुताबिक, घटना नगारा बल्लभगढ़ स्थित सेक्टर- 61 के पास का है, जहां घूमती हुई गाय 30 फीट गहरे कुएं में गिर गई. काफी देर तक यह गाय झटपटाती रही. इस दौरान स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस तथा गौरक्षकों को दी. वहीं, गौरक्षक मौके पर पहुंचे और गाय को कुएं से निकालने का प्रयास करते रहे. लेकिन गहरा कुआं होने के कारण गाय को निकाला नहीं जा सका. गाय का रेस्क्यू करने वाले शिव दहिया की माने तो जब वे गाय को बाहर नहीं निकाल सके तो उन्होंने इसकी सूचना दमकल कर्मियों को दी. लेकिन उधर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला. फिर और गौरक्षकों को मौके पर बुलाकर गड्ढे में उतारा गया. तब कहीं जाकर लगभग डेढ़ घंटे में कुएं से गाय को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका. उन्होंने कहा कि प्रशासन की इस लापरवाही के चलते कोई भी शख्स या बच्चा इस कुएं में गिर सकता है.

     गौरक्षकों को मौके पर बुलाया और गाय को निकाला
    शिव दहिया ने कहा कि जब हमें सूचना मिली तो हम मौके पर पहुंच गए और गाय को निकालने की कोशिश करने लगे. लेकिन फिर भी गाय कुएं से नहीं निकली. ऐसे में हमने फायर ब्रिगेड को इसके बारे में सूचना दी, लेकिन डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद भी जब फायर ब्रिगेड की कोई टीम वहां नहीं पहुंची तो फिर हमने कुछ और गौरक्षकों को मौके पर बुलाया और गाय को निकाला.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज