लाइव टीवी

फरीदाबाद : साइबर सेल ने ढूंढ़ निकाले चोरी व खोए 20 महंगे मोबाइल

News18 Haryana
Updated: January 15, 2020, 5:19 PM IST
फरीदाबाद : साइबर सेल ने ढूंढ़ निकाले चोरी व खोए 20 महंगे मोबाइल
साइबर पुलिस ने चोरी और खोए हुए मोबाइल फोन बरामद कर उनके मालिकों को सौंप दिए.

डीसीपी क्राइम ने कहा कि साइबर सेल (Cyber Cell) जनता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर है. उन्होंने बताया कि भारत सरकार (Government of India) ने एक ऑनलाइन पोर्टल लांच किया है जिस पर बिना किसी झंझट के साइबर क्राइम (Cyber Crime) संबंधी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. शिकायतकर्ता अपनी शिकायत ट्रैक कर उसका उसका स्टेटस भी जान सकता है.

  • Share this:
फरीदाबाद. साइबर सेल (Cyber cell) ने 20 महंगे मोबाइल फोन (Mobile Phone) को बरामद करने में कामयाबी हासिल की है. डीसीपी क्राइम (Crime) लोकेंद्र सिंह के मुताबिक ये मोबाइल फोन या तो चोरी किए गए थे या फिर खो गए थे. उन्होंने कहा कि साइबर सेल ने बारीकी से काम करते हो ये सारे फोन खोज निकाले और आज उनके मालिकों को बुलाकर उन्हें सौंप दिया गया. मोबाइल फोन पाने वाले लोगों की मानें तो उन्होंने चोरी या खोए फोन की शिकायत साइबर सेल में की थी और उन्हें पूरी उम्मीद थी कि साइबर पुलिस उनके फोन जरूर खोज निकालेगी.

साइबर सेल इंचार्ज संदीप मोर की अगुआई में काम कर रही साइबर सेल की टीम ने चोरी और खोए हुए फोन बरामद की. मोबाइल फोन पाने वाले लोगों ने पुलिस की इस कार्यशैली पर खुशी जाहिर करते हुए उनका धन्यवाद किया. डीसीपी क्राइम ने कहा कि साइबर सेल जनता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर है. उन्होंने कहा कि किसी के साथ भी अगर साइबर क्राइम संबंधी कोई घटना घटती है तो पीड़ित साइबर पुलिस से तुरंत शिकायत करे. उन्होंने कहा कि केस दर्ज करने के साथ ही तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

डीसीपी क्राइम लोकेंद्र सिंह ने कहा कि ऑनलाइन पोर्टल पर की गई शिकायत का शिकायतकर्ता स्टेटस भी जान सकता है.


साइबर क्राइम की शिकायत पोर्टल पर दर्ज करें

डीसीपी क्राइम ने बताया कि भारत सरकार ने एक ऑनलाइन पोर्टल लांच किया है https://cybercrime.gov.in/ जिस पर बिना किसी झंझट के साइबर क्राइम संबंधी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायत साइबर पुलिस के पास आएगी और वे उसपर जांच पड़ताल करेंगे. उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता उसे ट्रैक कर उसका स्टेटस भी जान सकता है. उन्होंने इसे एक बड़ी सुविधा बताते हुए लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे इसके बारे में अन्य लोगों को भी बताएं और इसका इस्तेमाल करें.

(फरीदाबाद से दीपक की रिपोर्ट)

ये  भी पढ़ें - कश्मीर के बर्फीले तूफान में पंजाब का जवान शहीद, 2 महीने पहले ही बना था पिताये भी पढ़ें - यमुनानगर: बीजेपी नेता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जेब से मिली एक पर्ची

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर