दोस्‍ती कर व्यापारी को बंधक बना मांगी 50 लाख की फिरौती, मास्‍टरमाइंड युवती समेत तीन गिरफ्तार

इस गैंग की सरगना रोशनी नाम की युवती है.

बार-बार फोन कर युवती ने व्यापारी को पानीपत से फरीदाबाद बुला लिया और फिर दोस्‍तों के साथ मिलकर 50 लाख की फिरौती के लिए बंधक बना लिया. इस मामले में फरीदाबाद पुलिस (Faridabad Police) ने मास्‍टरमाइंड युवती समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद में फिरौती (Ransom) मांगने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. हालांकि बातों में फंसाकर कपड़ा व्यापारी (Cloth merchant) को फरीदाबाद बुलाने के बाद उसको बंधक बनाकर ₹50 लाख की फिरौती मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को फरीदाबाद पुलिस (Faridabad Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक महिला और 2 युवक शामिल हैं.

पानीपत से फरीदाबाद...
पानीपत के रहने वाले पीड़ित व्यापारी सुनील ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसकी शहर (पानीपत) में कपड़े की दुकान है. उसने करीब दो साल पहले अपने यहां काम करने वाले एक कर्मचारी के सुझाव पर आरोपी महिला रोशनी से टी-शर्ट खरीदी थी. इसके बाद आरोपी युवती व्यापारी से दोस्ती करना चाहती थी, लेकिन व्यापारी ने इनकार दिया था. करीब दो साल बाद युवती ने अपने नए नंबर से व्यापारी को मई के अंतिम सप्ताह में मैसेज भेजकर बातचीत करनी शुरू कर दी. इसके बाद लॉकडाउन में काम मंदा होने का हवाला देकर आर्थिक मदद करने की मांग करने लगी और कहा कि मुझे पैसों की बहुत जरूरत है फरीदाबाद आकर मुझे कुछ पैसे दे दो. मैं आपको कभी एहसान नहीं भूलूंगी.

इस तरह खुली पोल
बार-बार फोन कर युवती ने व्यापारी को फरीदाबाद के सेक्टर-45 स्थित रेल विहार अपार्टमेंट के एक फ्लैट में बुला लिया, जहां पहले से मौजूद युवती रोशनी के साथी अरुण, राजबीर व अन्य ने व्यापारी के साथ मारपीट कर पिस्टल के बल पर बंधक बना लिया और 50 लाख रुपये की मांग कर दी. यही नहीं, व्यापारी को डरा धमकाकर कहने लगे कि लड़की के साथ गलत काम करता है और व्यापारी के कपड़े फाड़ कर उसकी फोटो खींचने लगे. आरोपियों ने व्यापारी से ₹50 लाख की डिमांड की, लेकिन उसने कहा कि उसके पास इतने पैसे नहीं है,फिर 20 लाख मांगे. इसके बाद आरोपियों ने कहा कि तुम कितने पैसे दे सकते हो जिस पर व्यापारी ने कहा कि मैं अपने किसी दोस्त से ₹2 लाख तक का इंतजाम कर सकता हूं. जिस पर आरोपियों ने कहा कि जल्दी से 2 लाख का इंतजाम करो. पुलिस के मुताबिक व्यापारी ने पैसे मंगाने के बहाने अपार्टमेंट के बाहर कार में बैठे अपने दोस्त मनोज को बताया कि उसको ₹2 लाख की सख्त जरूरत है.

बहरहाल, व्यापारी के दोस्त मनोज को कुछ शक हुआ, तो उसने बिना देर किए पुलिस को बुला लिया. पुलिस के पहुंचते ही सभी आरोपी दो कार में सवार होकर फरार हो गए. पुलिस ने आरोपियों की कार का पीछा शुरू किया तो एनएचपीसी चौक के पास लगे जाम के कारण उनकी गाड़ी फंस गई और पुलिस ने एक युवती समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया.जबकि उनके 2 साथी भागने में कामयाब हो गए.

पुलिस ने बरामद किया ये सामान
गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने व्यापारी से लिए 25 हजार रुपये के अलावा सोने की अंगूठी और चैन बरामद कर ली है. पुलिस की मानें तो उन्होंने इस गेम की मास्टरमाइंड गाजियाबाद की रहने वाली रोशनी के साथ बल्लभगढ़ के रहने वाले राजवीर और अरुण को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा पुलिस बाकी बचे दोनों आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.