लाइव टीवी

फरीदाबाद: अस्पताल में पिता को आया हार्ट अटैक, बेटे की सूझबूझ से बची जान

News18 Haryana
Updated: September 18, 2019, 3:13 PM IST
फरीदाबाद: अस्पताल में पिता को आया हार्ट अटैक, बेटे की सूझबूझ से बची जान
पिता को दिल का दौरा पड़ते ही बेटे ने सूझ-बूझ दिखाकर उनके दिल पर हाथ मारकर पंपिंग की जिससे पिता की जान बच गई. (सांकेतिक तस्वीर)

डॉ. मान सिंह के मुताबिक मरीज की जान बचाने में उसके बेटे का बड़ा अहम रोल रहा. अगर वह पिता के सीने पर हाथ नहीं मारता और यहां नहीं लाता तो शायद उसकी जान नहीं बच पाती.

  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा (Haryana) में पलवल (Palwal) जिले के रहने वाले मंगल अपने बीमार बेटे अशोक को दिखाने के लिए वहीं के एक अस्पताल ले गए थे, तभी अचानक उन्हें हार्ट अटैक (Heart Attack) आ गया. अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने उन्हें आनन-फानन में प्राथमिक इलाज देकर बेहतर इलाज के लिए बीके अस्पताल (BK Hospital) रेफर कर दिया. अस्पताल पहुंचते ही उनकी सांसें रूक सी गई. तब अशोक ने अपनी सूझबूझ दिखाई और पिता के सीने पर जोर-जोर से हाथ से मारने लगा.

पिता को लेकर अकेले हार्ट सेंटर की ओर भागा

इसके बाद स्ट्रेचर पर लेटे पिता को लेकर अस्पताल के तीसरी मंजिल स्थित हार्ट सेंटर (Heart Center) की ओर भागा. मरीज को वहां भर्ती किया गया और इलाज कर उनकी जान बचा ली गई. हार्ट सेंटर के प्रबंधक डॉ. मान सिंह ने बताया कि मरीज की धड़कन काफी धीमी चल रही थी. डॉ. शाहिद और उनकी टीम ने तुरंत एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) कर मरीज की जान बचाई.

हार्ट अटैक-heart attack
एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) कर पिता की बचाई गई जान (सांकेतिक तस्वीर)


बेटे की सूझबूझ से बची पिता की जान

डॉ. मान सिंह के मुताबिक मरीज की जान बचाने में उसके बेटे का बड़ा अहम रोल रहा. अगर वह पिता के सीने पर हाथ नहीं मारता और यहां नहीं लाता तो शायद उसकी जान नहीं बच पाती. बेटे अशोक ने अपनी सूझबूझ से पिता की जान बचा ली.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने टिकटों के लिए जारी किए आवेदन पत्र
Loading...

ये भी पढ़ें:- पत्नी के फोन न उठाने से नाराज पति ने ससुराल जाकर सास और बीवी की कर दी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 1:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...