लाइव टीवी

विदेशी युवकों ने दुकानदार से इंडियन करेंसी दिखाने को कहा, उड़ा लिए 45 सौ रुपये
Faridabad News in Hindi

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: February 17, 2020, 7:37 PM IST
विदेशी युवकों ने दुकानदार से इंडियन करेंसी दिखाने को कहा, उड़ा लिए 45 सौ रुपये
दुकानदार को इस धोखाधड़ी की जानकारी CCTV फुटेज देखने के बाद हुई.

फरीदाबाद (Faridabad) में विदेशी नागरिकों (Foreign nationals) द्वारा इंडियन करेंसी (Indian currency) देखने के नाम पर दुकानदार से 45 सौ रुपये की धोखाधड़ी (Fraud) करने का मामला सामने आया है. धोखाधड़ी की यह पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में कैद हो गई है.

  • Share this:
फरीदाबाद. विदेशी नागरिकों (Foreign nationals) द्वारा इंडियन करेंसी (Indian currency) देखने के नाम पर दुकानदार से 45 सौ रुपये की धोखाधड़ी (Fraud) करने का मामला सामने आया है. धोखाधड़ी की यह पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में कैद हो गई है. पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस (Complain in police) और सीएम विंडो पर की है ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके. सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीरों में दो विदेशी युवक दुकानदार से कुछ सामान खरीदते हुए नजर आ रहे हैं. सामान के पैसे देने के बाद दुकानदार से इंडियन करेंसी दिखाने को कहते हैं. दोनों 100, 200 और 500 रुपये के नोट देखने लगते हैं. इसी बीच दोनों युवकों ने हाथ की सफाई दिखाते हुए दुकानदार के गल्ले से 45 सौ रुपये उड़ा लेते हैं और दुकानदार को इसकी भनक भी नहीं लगती है.

दुकानदार को धोखाधड़ी की जानकारी अगले दिन हुई

बता दें कि दुकानदार अनिल को इस धोखाधड़ी की जानकारी अगले दिन सुबह तब हुई जब उसने सेल की काउंटिंग की तो उसे 45 सौ रुपये कम मिले और इसके लिए उसने सीसीटीवी के फुटेज देखे. सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद उसे पता चल गया कि धोखाधड़ी करने वाले दो विदेशी नागरिक हैं.

पीड़ित दुकानदार ने इस धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस और सीएम विंडो पर की है.




दोनों विदेशी अंग्रेजी के साथ अन्य एक भाषा बोल रहे थे

पीड़ित दुकानदार ने इसकी शिकायत पुलिस और सीएम विंडो पर की है ताकि आरोपी दूसरी जगह ऐसी किसी घटना को अंजाम न देने पाए. दुकानदार के मुताबिक ऐसे ही विदेशी युवकों ने सेक्टर 25 इलाके में भी एक ऐसी ही घटना को अंजाम दिया है. दुकानदार के मुताबिक देखने में दोनों युवक इराक के लग रहे थे और अंग्रेजी के साथ अन्य कोई विदेशी भाषा बोल रहे थे. जांच अधिकारी फूल कुमार ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है. सीसीटीवी फुटेज और फोटो लेकर जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - नारनौंद में खड़े ट्रक से जा टकराई इको गाड़ी, 6 लोगों की मौत, 6 घायल

ये भी पढ़ें - गुरुग्राम : आशियाना उजड़ने के डर से प्रभावितों ने दी आत्मदाह की धमकी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 5:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर