Gurugram News: दबोचे गए 523 करोड़ के जालसाज बंटी-बबली समेत 3, जानें इनका दुबई कनेक्‍शन

गैंग का मुख्य सरगना संजय कथूरिया दुबई में बैठा है.(सांकेतिक तस्वीर)

गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) ने फर्जी कागजातों के आधार पर खाली प्लॉट्स बेचने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. यह गिरोह दुबई में बैठे सरगना के इशारे पर चलता है और अब तक 523 करोड़ रुपये की जालसाजी कर चुका है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली/गुरुग्राम. दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम की पुलिस (Gurugram Police) ने बंटी-बबली के एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जिन्होंने फर्जी कागजातों के आधार पर 523 करोड़ रुपए की जालसाजी (Forgery) की है. पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके ऊपर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था. जबकि इस गैंग का सरगना दुबई में बैठा है.

    गुरुग्राम पुलिस की गिरफ्त में आए दो युवक और एक महिला कोई छोटे मोटे अपराधी नहीं है बल्कि इन पर विदेशों में रहने वाले दर्जनों एनआरआई को करोड़ों रुपये का चूना लगा लगाने का आरोप है. इन तीनों पर हरियाणा पुलिस ने एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. दरअसल यह गैंग गुरुग्राम के पालम विहार और सुशांत लोक इलाके में ऐसे खाली प्लॉट्स के कागजात निकलवातें, जिनके मालिक या तो एनआर आई हैं या फिर वो कहीं दूर रहते हैं. इसके बाद उनके नाम से अपने फर्जी कागजात बनवातें और फिर सेल डीड से माध्यम से प्लॉट को करोड़ों रुपये में बेचकर रफू चक्कर हो जाते हैं. ऐसे ही प्रसिद्ध न्योरोजिस्ट डॉ. विनीत सूरी के प्लॉट को भी इन लोगों ने ऐसे ही किसी को बेच दिया जिन्होंने पुलिस से शिकायत की है.



    जालसाजों पर दर्ज हैं कई एफआईआर
    गुरुग्राम पुलिस की मानें तो इन तीनों के खिलाफ गुरुग्राम के सुशांत लोक और सेक्टर 29 पुलिस थाने में 9 एफआईआर दर्ज हैं. इन तीनों के नाम कविता रानी उर्फ रिया सहगल, राहुल और रणवीर कुमार हैं. कविता और राहुल दोनों लिव इन पार्टनर हैं. पुलिस ने इन तीनों के पास से फर्जी आधार कार्ड, फर्जी पासपोर्ट और भी फर्जी कागजात बरामद किए हैं. पुलिस ने जानकारी दी है कि इनके बैंक अकाउंट में पिछले कुछ महीनों में ही 523 करोड़ रुपए की ट्रांजेक्शन हुई है. इस गैंग का मुख्य सरगना संजय कथूरिया है जो कि दुबई में बैठकर गैंग चला रहा है. गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं. इनको गुरुग्राम पुलिस की डीएलएफ फेस 4 क्राइम ब्रांच और सुशांत लोक पुलिस थाने की ज्वाइंट टीम ने गुरुग्राम से ही गिरफ्तार किया है.

    गुरुग्राम पुलिस एसीपी प्रीतपाल सिंह ने बताया कि इन तीनों को 5 फरवरी को गिरफ्तार किया और 6 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया जिसमें यह सारा खुलासा हुआ है. अब पुलिस ने इनके बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपये के ट्रांजेक्शन के आधार पर ईडी को भी इसकी जानकारी दे दी है. साथ ही इस जांच में भी जुट गई है कि फर्जी कागजात बनवाने या फिर प्लॉट्स की रजिस्ट्री करवाने में कोई सरकारी कर्मचारी तो शामिल नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.