बड़ी खबर : हरियाणा में 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, सीएम बोले- जनता की मांग पर लिया फैसला

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर. (फाइल फोटो)

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर. (फाइल फोटो)

हरियाणा सरकार (Haryana Government)ने राज्‍य में 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. इस बात की घोषणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने की है.

  • Share this:

फरीदाबाद. हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार (Manohar Lal Khattar Government) ने राज्‍य में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. सीएम ने कहा, लोगों का कहना है कि सख्ती और लागू रहनी चाहिए, इसलिए 24 तारीख सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन को बढ़ाया जाता है. बता दें कि हरियाणा सरकार ने कोरोना मामले और इस महामारी से होने वाली मौतों के आंकड़े बढ़ने के बाद 3 मई को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था. इसके बाद इसे बढ़ाकर 17 मई सुबह 6 बजे तक कर दिया और एक बार फिर इसे बढ़ा दिया है.

इसके अलावा सीएम मनोहर लाल खट्टर  ने कहा कि हमने बीस दिन के अंदर पानीपत में अस्पताल बनाया है, जिस पर 28 करोड़ का खर्च आया है. यह अस्पताल सभी के सामूहिक प्रयास से बनाया गया है. यही नहीं,  एक दिन में हरियाणा में आज 1400 बेड की बढ़ोत्‍तरी हुई है, तो हिसार और गुडगांव में भी आज अस्पताल का उद्घाटन हो रहा है. जबकि अब हरियाणा में 19000 आक्सीजन बेड की व्यवस्था है.

अनिल विज ने कही ये बात

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्‍य में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है. राज्य में सक्रिय मामले 1,16,000 के करीब थे जो अब घटकर 96,000 हो गए हैं. प्रतिदिन आने वाले नए मरीजों की संख्या 15,000 के पास थी जो अब घटकर 9,600 पर आ गई है. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि हम केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में हैं कि हमें ऑक्सीजन की मात्र और बढ़ाई जाए. हमने अपने ऑक्सीजन का ऑडिट करके केंद्र सरकार को भेजा है. अभी जो मिल रहा है हम उसमें अपना गुजारा कर रहे हैं लेकिन अगर हमें और बेड बढ़ाना है तो और ऑक्सीजन की जरूरत है.
पहले की तरह इस बार भी लॉकडाउन के दौरान हरियाणा में शादी और अंतिम संस्कार में 11 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी. शादी घर पर या अदालत में हो सकती है और अधिकतम 11 लोग मौजूद रह सकते हैं. यही नहीं, बारात ले जाने की अनुमति नहीं होगी. जबकि हरियाणा ने लॉकडाउन का उल्लेख ‘महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा’ के तौर पर कर रखा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज