फरीदाबाद में मकान में लगी आग, हरियाणा पुलिस के जवानों ने जान पर खेलकर बचाई परिवार की जान

पुलिसकर्मियों ने परिवार को आग से सुरक्षित बचाया

पुलिसकर्मियों ने परिवार को आग से सुरक्षित बचाया

Police Saved People: परिवार के लोगों ने पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि आज पुलिस ने बहुत ही सराहनीय काम किया है.

  • Share this:

फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) जिले के सेक्टर 14 में सोमवार सुबह अचानक एक घर में आग (Fire in House) लग गई. आग उस समय लगी जब परिवार के लोग घर में सो रहे थे. अचानक घर में धुआं उठता देख परिवार के लोगों घबरा गए और पुलिस को फोन कर बुलाया. तब तक घर में आग फैल चुकी थी. वहीं परिवार वालों ने अपनी जान बचाने के के लिए छत पर जा पहुंचे. मौके पर पहुंची पुलिस ने घर में आग फैलता देख अपनी जान की परवाह ना करते हुए घर में घुसकर परिवार के सभी लोगों को सकुशल घर से बाहर निकाला.

परिवार के लोगों का कहना है कि घर में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. वहीं पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि आज पुलिस ने बहुत ही सराहनीय काम किया है. इनकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है. पुलिस वालों ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए आज आग में कूदकर परिवार के सभी लोगों की जान बचाई, जिनका दिल से धन्यवाद है.

डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया

सेक्टर 14 पुलिस चौकी के इंचार्ज प्रवीन कुमार ने बताया कि उन्हें सुबह 6:00 बजे फोन आया कि हाउस नंबर 1497 मैं आग लगी है जिसमें परिवार के लोग फंसे हुए हैं. उन्होंने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर अपनी जान की परवाह ना करते हुए आग में कूद कर परिवार के सभी लोगों की जान बचाई. वही मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया.
सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाला

चौकी इंचार्ज प्रवीन कुमार ने बताया कि परिवार के सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया है और जहां तक है आग लगने का कारण घर में बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से घर के अंदर आग लगी. वैसे घर के अंदर रखा सारा सामान जल चुका है पर किसी का जान माल का नुकसान नहीं हुआ. वही चौकी के हमारे मुलाजिमों ने बहुत ही सराहनीय काम किया है. अपनी जान की परवाह ना करते हुए घर के सभी लोगों की जान बचाई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज