लाइव टीवी

आचार संहिता का उल्लंघन : फरीदाबाद के आरटीआई एक्टिविस्ट समेत 4 के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: October 21, 2019, 7:51 AM IST
आचार संहिता का उल्लंघन : फरीदाबाद के आरटीआई एक्टिविस्ट समेत 4 के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस ने किया गिरफ्तार
गिरफ्तारी के विरोध में थाने के सामने हंगामा करते लोग और उन्हें समझाने की कोशिश करता पुलिसकर्मी

चुनाव प्रचार की समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद आचार संहिता का उल्लंघन कर बीजेपी के एक प्रत्याशी के खिलाफ प्रचार करने के आरोप में फरीदाबाद पुलिस ने आरटीआई एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
फरीदाबाद. चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने फरीदाबाद के आरटीआई एक्टिविस्ट (RTI activist) वरुण श्योकंद को उनके तीन साथियों समेत गिरफ्तार किया है. श्योकंद अपने साथियों के साथ बीजेपी के एक प्रत्याशी (BJP Candidate) के खिलाफ पर्चे बांट रहे थे. मामला बल्लभगढ़ के सेक्टर 11 पुलिस चौकी का है. पुलिस का कहना है कि उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार (arrested) किया गया है. सभी के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है.

गिरफ्तारी के बाद जुटी भीड़ ने किया पुलिस के कदम का विरोध

आरटीआई एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद और उसके 3 साथियों को गिरफ्तार करने के बाद लोगों की भीड़ जुट गई. बताया जाता है कि पुलिस ने आरोपी को उसके तीन साथियों के साथ सेक्टर- 11 पुलिस चौकी इलाके से गिरफ्तार किया था. सभी आरोपियों पर बल्लभगढ़ से भाजपा प्रत्याशी विधायक मूलचंद शर्मा के खिलाफ पर्चे बांटकर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप था.

भाजपा प्रत्याशी मूलचंद के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे थे श्योकंद : पुलिस

फरीदाबाद के पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह की मानें तो सेक्टर 8 थाने क्षेत्र में वरुण श्योकंद अपने साथियों के साथ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करके बल्लभगढ़ से भाजपा प्रत्याशी मूलचंद के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे थे. उनकी मानें तो चुनाव में प्रचार की समय सीमा खत्म होने के बाद कोई भी किसी के पक्ष में या खिलाफ में प्रचार नहीं कर सकता. इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानकर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इन सभी के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने की धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया है.

गिरफ्तारी के बाद पुलिस की गाड़ी में आरटीआई एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद


वही गिरफ्तार हुए आरटीआई एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार की दमनकारी नीतियों का यह रिजल्ट है. हमने बीजेपी प्रत्याशी मूलचंद शर्मा के खिलाफ पंपलेट डाले थे पंपलेट हमने 2 दिन पहले डाले थे. गाड़ी में कुछ रह गए थे और मैं वहां पर नहीं था. कुछ पंपलेट गाड़ी में रह गए थे मेरे साथियों को पता नहीं था कि आचार संहिता की धारा लग चुकी है.
Loading...

ये भी पढ़ें- कांग्रेस प्रत्याशी धर्मसिंह छोकर पर व्यापारी ने लगाए 50 करोड़ ठग लेने के आरोप

50 से ज्यादा मामलों में वांटेड लुटेरा गिरफ्तार, कई राज्यों की पुलिस को थी तलाश

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 7:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...