Honor Killing : बेटी ने लव मैरिज की तो पहले सब इंस्पेक्टर ने उसकी हत्या की फिर शव को जलाया

ऑनर किलिंग: लव मैरिज करने से खफा सब इंस्पेक्टर पर बेटी के कत्ल का आरोप.

ऑनर किलिंग: लव मैरिज करने से खफा सब इंस्पेक्टर पर बेटी के कत्ल का आरोप.

हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर और उसके परिवार पर अपनी ही बेटी की लव मैरिज से नाराज होकर हत्या करने का आरोप लगा है. हत्या के बाद उसके शव का दाह संस्कार भी कर दिया गया. पति और सास के आरोप के बाद पुलिस ने आरोपी परिजनों के खिलाफ मुकदमा किया है दर्ज.

  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद ( Faridabad ) में एक ऑनर किलिंग ( Honor killing) के मामले ने लोगों को दहला दिया है. यहां हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर और उसके परिवार पर अपनी ही बेटी की लव मैरिज (love marriage) से नाराज होकर हत्या करने का आरोप लगा है. हत्या के बाद उसके शव का दाह संस्कार भी कर दिया गया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी सब इंस्पेक्टर और उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. सब इंस्पेक्टर बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर जीआरपी में तैनात है.

ऑनर किलिंग के इस मामले के बाद फरीदाबाद की पुलिस हरकत में आ गई है. अपनी बहू कोमल की की हत्या किए जाने का आरोप उसकी सास ने कोमल के परिजनों पर ही लगाया है. उसने पुलिस को बताया कि परिजनों ने उसकी हत्या करने के बाद उसका शव जला दिया. कोमल के पति सागर ने बताया कि वह और कोमल कॉलेज के दिनों से ही एक दूसरे को पसंद करते थे.

8 फरवरी को हुई थी शादी

कोमल के पति सागर ने बताया कि उन्होंने 8 फरवरी 2021 को हिंदू रीति रिवाज के तहत शादी कर ली. इसके बाद कोमल ने इस बात की जानकारी अपने परिवार को दी तो उन्हें यह बात बेहद नागवार गुजरी. उन्हें इस पर धमकाया गया. जिसके बाद उन्होंने इस मामले में कोर्ट की शरण ली. जिसके बाद से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई, लेकिन इसी बीच कोमल के परिजनों ने आश्वासन दिया कि अब उन्हें इस रिश्ते से कोई परेशानी नहीं है. इसी के तहत उन्होंने 19 फरवरी को कोमल और सागर की सगाई कर दी.
मायके में कोमल की हत्या की खबर पति तक सहेली ने पहुुंचाई

कोमल के पति सागर ने बताया कि इस दौरान कोमल के परिजन उसे अपने साथ अपने घर ले गए. हालांकि सागर ने यह भी बताया कि कोमल ने उसे फोन कर बताया कि उसके परिजन अभी भी इस शादी से खुश नहीं हैं. इसी बीच 18 मार्च को कोमल की एक सहेली ने सागर को फोन कर सूचित किया कि कोमल की हत्या कर दी गई है और उसका शव उसके गांव में जला भी दिया गया है.  सागर का कहना है कि इस सूचना के बाद वह अपने परिवार के साथ कोमल के पैतृक गांव सहरोला पहुंचे जहां उन्हें बताया गया कि कोमल की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. उसका शव बिना पोस्टमार्टम कराए जला दिया गया. अब सागर और उसकी मां का आरोप है कि कोमल के परिजनों ने जानबूझकर अपनी झूठी शान की खातिर उसकी हत्या कर दी है. हत्या की बात छुपाने के लिए बिना पोस्टमार्टम कराए उसकी लाश का दाह संस्कार कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज