ऑनर किलिंग: पहले तुड़वाई शादी, फिर युवक को उतारा मौत के घाट

मृतक युवक की फाइल फोटो

लड़की के पिता फज़लू ने संजय को फोन कर बातचीत के लिए बुलाया. वो 15 अगस्त को फरीदाबाद पहुंचा, 16 अगस्त को लड़की घर गया और उसके बाद कभी नहीं लौटा.

  • Share this:
फरीदाबाद के एक हिंदू लड़के ने मुस्लिम लड़की के साथ प्रेम विवाह किया, फिर दबाव बनाकर दोनों का तलाक करवा दिया गया. जब लाख कोशिशों के बावजूद दोनों को जुदा नहीं कर पाए तो लड़के की लाश जंगल में पड़ी मिली. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

दलित तबके से ताल्लुक रखने वाले संजय को शायद ही मालूम रहा होगा कि एक मस्लिम लड़की से उसकी शादी उसकी मौत की वजह बन जाएगी. एक साल पहले दोनों ने घर से भागकर राजस्थान के कोर्ट में शादी की, लेकिन लड़की के घरवालों ने दबाव बनाकर दोनों का तलाक करवा दिया. जिस तरह से संजय पर दबाव बनाया गया उससे शायद उसे अंदेशा हो गया था कि उसके साथ कुछ भी हो सकता, लिहाज़ा तलाक के बाद उसने फरीदाबाद से बाहर ही रहना वाजिब समझा.

रोहतक ऑनर किलिंग: महिला आयोग ने करवाया युवती का अंतिम संस्‍कार

फिर एक दिन लड़की के पिता फज़लू ने संजय को फोन कर बातचीत के लिए बुलाया. वो 15 अगस्त को फरीदाबाद पहुंचा, 16 अगस्त को लड़की घर गया और उसके बाद कभी नहीं लौटा. फिर छह दिन बाद उसकी लाश पास के जंगल में मिली. मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे परिजनों का आरोप है कि संजय का कत्ल लड़की के घरवालों ने किया है.

ऑनर किलिंग: लव मैरिज से नाराज भाई ने बहन के पति को उतारा मौत के घाट

घटना फरीदाबाद के तीन नंबर इलाके की है. लड़की के घर गया संजय जब तीन दिन बाद भी नहीं लौटा तो घरवालों ने पुलिस में शिकायत की. उसके बाद 21 अगस्त को पुलिस ने संजय की लाश बरामद की. फरीदाबाद पुलिस ने संजय की लाश को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है. फिलहाल लड़की के भाई सलीम को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है.