पति पत्नी में हुआ झगड़ा, डेढ़ साल के बच्चे को घर पर अकेला छोड़ चले गए अपने-अपने गांव

बच्चे के पिता ने बताया कि दोनों पति पत्नी में 22 जुलाई को बहस हो गई थी, दोनों ने एक दूसरे से घर छोड़कर जाने की बात कहकर निकल गए. इस बीच बच्चा बाहर खेल रहा रहा था.

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: July 27, 2019, 4:21 PM IST
पति पत्नी में हुआ झगड़ा, डेढ़ साल के बच्चे को घर पर अकेला छोड़ चले गए अपने-अपने गांव
झगड़े के बाद पति पत्नी बच्चे को घर पर अकेला छोड़ कर निकल गए
deepak kumar | News18 Haryana
Updated: July 27, 2019, 4:21 PM IST
घर में माता पिता के पारिवारिक झगड़े का खामियाजा कैसे छोटे बच्चों को भुगतना पड़ता है, इसका अंदाजा आप इस खबर को देखकर लगा सकते हैं. खबर फरीदाबाद के गांव पृथला से है जहां किराए पर रह रहे पति पत्नी में झगड़ा हुआ और फिर दोनों ही डेढ़ साल के मासूम बच्चे को घर में अकेला छोड़ कर अपने अपने गांव राजस्थान चले गए. 22 जुलाई को अपने माता पिता से जुदा हुए डेढ़ साल के बच्चे को स्टेट क्राइम ब्रांच टीम ने अपने कब्जे में लिया और सोशल मीडिया पर बच्चे की गुमशुदगी सूचना वायरल की.

सोशल मीडिया के जरिए और स्टेट क्राइम ब्रांच टीम के इंचार्ज अमर सिंह की सूझबूझ के चलते 26 जुलाई को बच्चे के माता पिता संपर्क में आए और फिर टीम ने कानूनी कार्रवाई करके बच्चे को उनके माता-पिता को सौंप दिया. ये  बच्चा 22 जुलाई को पृथला गांव के लोगों को मिला था, जिसकी सूचना गांव के लोगों ने सोशल मीडिया पर डाल दी. जो खबर स्टेट क्राइम ब्रांच टीम के पास पहुंची तो टीम इन्चार्ज  अमर सिंह और सिपाही परवेश और चाइल्ड  लाइन से रचना  पृथला गांव पहुंची. जहां उन्होंने बच्चे के बारे में पता किया वहां बच्चे का कोई  सुराग नहीं लगा.

बच्चे के परिवार की खोजबीन हुई शुरू

इसकी सूचना सीडब्ल्यूसी चेयरपर्सन दर्शना को दी जिन्होंने पूरा सहयोग किया.  बच्चे के परिवार की खोजबीन शुरू हुई. पहले  पृथला में पूछताछ  की गई और एक 2 क्लू मिले उन पर काम किया गया. लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. उसके बाद एएसआई अमर सिंह द्वारा बनाई गई बच्चे की मिसिंग के बारे में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की, वायरल वीडियो को देखकर बच्चे की ताई जो कि यूपी पुलिस  में काम करती है उसने फोन किया.

बच्चे के पिता नहीं कही ये बात

बच्चे के पिता से संपर्क होने के बाद एएसआई अमर सिंह ने अपने लेवल पर परिवार के घर का पता अपने मुखबिर खास के माध्यम से कंफर्म करवाया. घर का पता कंफर्म होने के बाद परिवार को बुलाया गया . बच्चे के पिता ने बताया कि दोनों पति पत्नी में 22 जुलाई को बहस हो गई थी, दोनों ने एक दूसरे से घर छोड़कर जाने की बात कहकर निकल गए. इस बीच बच्चा बाहर खेल रहा रहा था. पहले पिता घर से निकल गया और मां घर से चली गई. दोनों ने सोचा की बच्चा एक दूसरे के पास होगा.

यह भी पढ़ें- गुरुग्राम पुलिस ने फिर चलाया ‘ऑपरेशन मजनू’, धरे गए 50 से ज्यादा मनचले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...