फरीदाबाद: रोक के बावजूद मदरसे में चल रही थी 35-40 बच्चों की क्लास, शिक्षक गिरफ्तार
Faridabad News in Hindi

फरीदाबाद: रोक के बावजूद मदरसे में चल रही थी 35-40 बच्चों की क्लास, शिक्षक गिरफ्तार
आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर ले जाती हुई पुलिस

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए हरियाणा सरकार ने सभी स्‍कूल-कॉलेजों को बंद रखने का आदेाश दिया है. इसके बावजूद मदरसे (Madarsa) में बिना मास्‍क पहने बच्‍चे पढ़ाई कर रहे थे.

  • Share this:
फरीदाबाद. अनलॉक-3 में भी सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को न खोलने के आदेश दिए हैं. बावजूद इसके फरीदाबाद (Faridabad) के बसंतपुर डूब क्षेत्र में सरेआम मदरसे में छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. जब यहां कोई वीडियो बनाने पहुंचा तो ऐसा हड़कंप मचा कि टीचर भागता नजर आया. हालांकि, बाद में यह वीडियो वायरल (Video Viral) हो गया. इसके बाद पुलिस पहुंची और आरोपी टीचर को हिरासत में ले लिया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में 35 से 40 बच्चों को पढ़ते हुए देखा जा सकता है.

बता दें कि सरकार ने अभी स्कूल-कॉलेजों मैं बच्चों को पढ़ाने को लेकर पूरी तरह से पाबंदी लगा रखी है. साथ ही किसी भी प्रकार के कोचिंग सेंटर या इंस्टिट्यूट में भी बच्चों को नहीं पढ़ाया जा सकता, लेकिन सोशल मीडिया पर यह वायरल वीडियो गुरुवार सुबह का है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से छोटे-छोटे विशेष समुदाय के बच्चे फरीदाबाद के बसंतपुर क्षेत्र में पढ़ रहे हैं और उन्होंने कोई मास्क भी नहीं लगाया हुआ है.

शिक्षक ने अपने बचाव में कही ये बात
न्यूज़ 18 की टीम उस जगह पहुंची जहां पर इन बच्चों को पढ़ाया जा रहा था और उस शिक्षक से भी बात की. मोहम्मद वकील नामक इस शिक्षक का कहना है कि उसने सिर्फ आज (30 जुलाई) उन्हें बुलाया है, क्योंकि ईद आने वाली है और इन बच्चों को घर से 10 रुपये लाने को कहा गया था. लेकिन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो कुछ अलग ही हकीकत बयां कर रहे हैं.
पुलिस ने शिक्षक को किया गिरफ्तार


वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि बच्चों को पढ़ाया जा रहा है और इसके साथ साथ जब हमने इसके साथ लगती नजमा जामा मस्जिद में कुछ आवाज सुनी और देखा कि वहां पर भी इमाम साहब अंदर बच्चों को पढ़ा रहे हैं. अब पुलिस ने मोहम्द वकील को गिरफ्तार कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading