हरियाणा के उद्योग मंत्री ने गाड़ी से उतरकर खुलवाया जाम, टोल कर्मियों को दिए निर्देश

जाम कम होने के बाद मंत्री जी ने टोल कर्मियों को मापदंड पालन करने और मापदंडों से जुड़ी जानकारी को लेकर एक बोर्ड लगाने के निर्देश जारी किए.

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: June 4, 2018, 5:13 PM IST
deepak kumar | News18 Haryana
Updated: June 4, 2018, 5:13 PM IST
हरियाणा के फरीदाबाद के बदरपुर टोल प्लाजा में लगे लंबे जाम को खुद उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने खुलवाया. दरअसल सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर जब उद्य़ोग मंत्री अपनी गाड़ी में सवार होकर टोल प्लाजा से गुजर रहे थे तो उसी दौरान उन्होंने जाम लगा हुआ देखा. जिसे देखकर खुद मंत्री जी ने मोर्चा संभाला और टोल कर्मियों को लाइनें खोलने के आदेश दिए.

जाम कम होने के बाद मंत्री जी ने टोल कर्मियों को मापदंड पालन करने और मापदंडों से जुड़ी जानकारी को लेकर एक बोर्ड लगाने के निर्देश जारी किए. नियम के मुताबिक, अगर आप टोल पर तीन मिनट से ज्यादा खड़े होते हैं औऱ जाम लगातार बढ़ रहा है. तो ऐसी परिस्थितियों में टोलकर्मियों को टोल की लाइनें खोलने का नियम है ताकी जाम ना लगे और लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो.


लेकिन कई बार लोगों को भी नियमों की जानकारी नहीं होती है. जिसकी वजह से उन्हें कई-कई देर तक जाम जैसे हालातों का सामना करना पड़ता है. वहीं जाम पर फंसे लोगों ने मंत्री जी के इस कदम को उचित ठहराया और उनका धन्यावाद भी किया.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के बिखरे हुए कुनबे को यात्राएं सत्‍ता नहीं दिला सकतीं : सुधा यादव

किसानों का सड़क पर फसल फेंकना धरती मां का अपमान : शिक्षा मंत्री
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर