लाइव टीवी

अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला : खूबसूरत मॉडलों ने नागालैंड के पोशाक पहन बिखेरे जलवे
Faridabad News in Hindi

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: February 8, 2020, 12:41 PM IST
अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला : खूबसूरत मॉडलों ने नागालैंड के पोशाक पहन बिखेरे जलवे
फैशन शो को विश्व विख्यात फैशन डिजाइनर रितु बेरी ने लाल, काला और सफेद रंग का अधिक प्रयोग करते हुए 3 माह के अथक प्रयास के बाद आयोजित किया.

विश्व विख्यात फैशन डिजाइनर रितु बेरी (Ritu Beri) ने कहा कि ये मेरे लिए बहुत स्पेशल शो था, क्योंकि इसमें मैंने ट्राइबल आर्ट (Tribal Art) को प्रेजेंट किया. इस फैशन शो (Fashion Show) में मेरी यही कोशिश रही कि हम नागालैंड (Nagaland) को दिखाएं और लोगों को बताएं कि उधर कितनी सुंदरता है.

  • Share this:
फरीदाबाद. अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले (International Surajkund Fair) में दूसरी बार फैशन शो (Fashion Show) का आयोजन किया गया. मेले की मुख्य चौपाल पर उत्तर-पूर्व प्रदेश नागालैंड (Nagaland) के पोशाक (Nagaland attire) पहने खूबसूरत मॉडलों ने रैंप पर रंग-बिरंगे जलवे दिखाए. इस दौरान मॉडलों के कैटवॉक को देखकर दर्शकों से भरी चौपाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठी. इस फैशन शो को विश्व विख्यात फैशन डिजाइनर रितु बेरी (Ritu Beri) ने लाल, काला और सफेद रंग का अधिक प्रयोग करते हुए 3 माह के अथक प्रयास के बाद आयोजित किया. फैशन शो के आयोजन के दौरान उनकी मेहनत मॉडलों द्वारा पहनी गई पोशाकों से साफ झलक रही थी.

फैशन शो में ट्राइबल आर्ट को प्रमोट किया गया

रितु बेरी ने कहा कि ये मेरे लिए बहुत स्पेशल शो था, क्योंकि इसमें मैंने ट्राइबल आर्ट को प्रेजेंट किया. हम भारत के उत्तर-पूर्व क्षेत्र को प्रमोट कर रहे थे. उन्होंने कहा कि नागालैंड मेरा सबसे पसंदीदा स्थल है. आपने देखा होगा कि बहुत सारे अलग-अलग तरह के जैकेट्स और पोशाक नागालैंड से प्रेरित थे. बहुत सारी हैंड पेंटेड साड़ियां भी नागालैंड से प्रेरित थीं. इस फैशन शो में मेरी यही कोशिश रही कि हम नागालैंड को दिखाएं और लोगों को बताएं कि उधर कितनी सुंदरता है. उन्होंने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ट्राइबल आर्ट को बहुत महत्व दिया जा रहा है. ये पोशाक अनोखे होते हैं और आसानी नहीं मिलते हैं. मुझे जो यहां लोगों से रिस्पांस मिला है उससे बहुत खुश हूं.

फैशन डिजाइनर रितु बेरी ने कहा कि फैशन शो में बहुत सारे अलग-अलग तरह के जैकेट्स और पोशाक नागालैंड से प्रेरित थे.




केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने किया शुभारंभ

मेले की खूबसूरत शाम का शुभारंभ भारत सरकार की केंद्रीय जनजातीय मामलों की राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने किया. उनके साथ मंत्रालय के सचिव प्रवीन कृष्णा, हरियाणा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर एवं उनकी धर्मपत्नी डॉ. सोनिया खुल्लर और अतिरिक्त उपायुक्त रामकुमार सिंह उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें - कार सवार दो युवकों ने सरपंच को मारी गोली, घायल हालत में एक आरोपी को दबोचा

ये भी पढ़ें - जज की बीवी और बेटे की हत्या मामला: कोर्ट ने दोषी गनमैन को सुनाई फांसी की सजा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 12:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर