अपना शहर चुनें

States

Kisan Aandolan: फरीदाबाद में किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, स्थिति गंभीर

दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के लिए अलग-अलग जगहों से आए लोग अब लौटने लगे हैं
दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के लिए अलग-अलग जगहों से आए लोग अब लौटने लगे हैं

Faridabad News: ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर दिल्ली की तरफ बढ़ रहे आंदोलनकारी किसानों (Kisan Aandolan) को पुलिस ने रोकने का किया प्रयास, विरोध के बाद फरीदाबाद में स्थिति हुई गंभीर. किसान और पुलिस यहां आमने-सामने आ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 8:02 PM IST
  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad News) जिले में किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई है. किसानों की ओर से पत्थरबाजी करने पर पुलिस ने किसानों (Farmers) पर लाठीचार्ज (Lathi Charge) किया है. यहां स्थिति गंभीर हो गई है. किसान और पुलिस यहां आमने-सामने आ गए हैं.

बता दें कि केंद्र सरकार के 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. मंगलवार को आंदोलन का 62वां दिन है. गणतंत्र दिवस की परेड से पहले ही किसानों ने अपना ट्रैक्टर मार्च निकालना शुरू कर दिया है. किसान आंदोलन को लेकर फरीदाबाद पुलिस ने पूरे शहर में सभी प्रमुख सड़कों पर घेराबंदी कर रखी थी. सीकरी में भी बैरिकेड लगाकर नेशनल हाईवे की एक लाइन खोला गया था.





आज पलवल में बैठे मध्य प्रदेश राजस्थान और पलवल के कुछ किसान चोरी-छिपे ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर गांव के रास्ते से होते हुए नेशनल हाईवे सीकरी की ओर बढ़ रहे थे. पहले तो फरीदाबाद पुलिस ने उन्हें रोककर समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. इसके बाद जब किसानों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर बैरिकेड्स की ओर आगे बढ़ने का प्रयास किया, तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया.
बता दें कि किसानों की ट्रैक्टर रैली को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए जगह-जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए थे. लेकिन कई जगहों पर किसानों ने पुलिस के बैरिकेड को तोड़कर राजधानी में घुसने का प्रयास किया. किसानों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को बल का भी इस्तेमाल करना पड़ा.

अलग-अलग जगहों से मिल रही खबरों के मुताबिक, पुलिस और सुरक्षा बलों ने किसानों को कंट्रोल करने के लिए कहीं लाठी चार्ज किया तो कहीं आंसू गैस के गोले दागे. कहीं-कहीं से वाटर कैनन के इस्तेमाल के भी समाचार हैं. दिल्ली-गाजियाबाद को जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दिए गए. पुलिस की तरफ से आंसू गैस के गोले छोड़े गए और लाठीचार्ज भी किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज