Home /News /haryana /

लव जिहाद: इंस्टाग्राम पर राहुल समझकर जिससे दोस्ती की वो निकला हैदर, शादी करने मुंबई से फरीदाबाद पहुंची तो...

लव जिहाद: इंस्टाग्राम पर राहुल समझकर जिससे दोस्ती की वो निकला हैदर, शादी करने मुंबई से फरीदाबाद पहुंची तो...

फरीदाबाद में सामने आया लव जिहाद का मामला. (Credit- Pixabay/सांकेतिक तस्वीर)

फरीदाबाद में सामने आया लव जिहाद का मामला. (Credit- Pixabay/सांकेतिक तस्वीर)

Love Jihad: बाल कल्याण समिति को किशोरी ने बताया कि इंस्टाग्राम पर करीब दो महीने पहले उसकी राहुल नामक युवक से दोस्ती हुई थी. राहुल ने उसे शादी का वादा किया और मिलने के लिए फरीदाबाद बुलाया. यहां वह फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर उससे मिली. युवक पर जीआरपी के जवानों को संदेह हुआ.

अधिक पढ़ें ...

फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद जिले में रेलवे पुलिस ने मुंबई की एक लड़की को लव जिहाद (Love Jihad) में फंसने से बचा लिया. युवती मुंबई से सटे पालघर की रहने वाली है जो राहुल नाम के एक युवक से मिलने के लिए फरीदाबाद (Faridabad) पहुंची थी. युवती ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर जिसे राहुल समझकर दोस्ती की थी वो हैदर निकला. आरोपी युवक ने युवती से शादी करने का वादा भी किया था.

युवती उसकी बातों में आकर मुंबई से अपना घर छोडक़र उससे मिलने फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर आ गई. गनीमत रही कि युवक जब किशोरी से बातचीत कर रहा था तो रेलवे स्टेशन पर मौजूद जीआरपी के जवानों को उस पर संदेह हो गया. उन्होंने युवक से पूछताछ की तो उसकी सच्चाई सामने आई. जिला बाल कल्याण समिति ने पालघर से परिजन को बुलाकर किशोरी को उन्हें सौंप दिया है.

आरोपी युवक को महाराष्ट्र पुलिस साथ लेकर गई है. आरोपित हैदर फरीदाबाद जिले के गांव बडख़ल का रहने वाला है. बाल कल्याण समिति को किशोरी ने बताया कि इंस्टाग्राम पर करीब दो महीने पहले उसकी राहुल नामक युवक से दोस्ती हुई थी. राहुल ने उसे शादी का वादा किया और मिलने के लिए फरीदाबाद बुलाया. यहां वह फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर उससे मिली. युवक पर जीआरपी के जवानों को संदेह हुआ.

जवानों ने जब पूछताछ की और उसकी आइडी चेक की तो उसका नाम हैदर निकला. यह जानकार किशोरी भी हक्की-बक्की रह गई. उसने हैदर के साथ जाने से साफ मना कर दिया. जीआरपी ने राहुल उर्फ हैदर को हिरासत में लेकर महाराष्ट्र पुलिस को सूचित कर दिया. वहां की पुलिस ने फरीदाबाद आकर हैदर को गिरफ्तार कर लिया. अब आगे की कार्रवाई महाराष्ट्र पुलिस कर रही है, क्योंकि युवती की गुमशुदगी का मुकदमा वहां दर्ज है.

Tags: Crime News, Haryana news, Love jihad

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर