निकिता हत्‍याकांड: अनिल विज का ऐलान- फस्‍ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस, प्रतिदिन होगी सुनवाई

अनिल विज बोल- आरोपियों को जल्द मिलेगी सजा
अनिल विज बोल- आरोपियों को जल्द मिलेगी सजा

Nikita Murder Case: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि निकिता हत्याकांड की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत से करवाई जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 3:46 PM IST
  • Share this:
फरीदाबाद. जिले के बल्लभगढ़ में हुए निकिता हत्याकांड (Nikita Murder Case) की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी. रोजाना इस मामले की सुनवाई की जाएगी. इस बात की जानकारी हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने दी. उन्होंने कहा कि मामले के आरोपी को जल्द सजा मिलेगी. फरीदाबाद पुलिस को जल्दी से जल्दी चालान अदालत में पेश करने की हिदायत दी गई है. वहीं, प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बल्लभगढ़ प्रकरण की जांच एसआईटी अब 2018 से करेगी.

विज ने साफ करते हुए कहा कि बल्लभगढ़ की घटना कांग्रेस के दबाव में हुई है. आरोपी कांग्रेस नेताओं का रिश्तेदार है. कांग्रेस नेताओं के दबाव में ही 2018 में दर्ज करवाया मुकदमा परिजनों ने रद्द करवा दिया था. साल 2018 में बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज करवाने के बाद ऐसी क्या नौबत आई कि उसके परिजनों ने खुद ही शपथ पत्र देकर केस वापस ले लिया.

फिर से चलेगा केस
अनिल विज ने कहा कि साल 2018 में निकिता के अपहरण से जुड़े मामले की भी दोबारा से छानबीन की जाएगी. विज ने यह भी साफ किया कि इस मामले की धर्म-परिवर्तन और लव जिहाद की दृष्टि से भी जांच करवाई जाएगी. हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा कि मैं एक बात साफ बता देना चाहता हूं कि मैं किसी की दबंगई नहीं चलने दूंगा. मैं सिसक-सिसक कर लड़कियों को मरने नहीं दूंगा. मैं इस प्रकार प्रदेश में किसी को दादागिरी करने नहीं दूंगा. ये लोग जो भी हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी.




फास्ट ट्रैक में होगी सुनवाई
अनिल विज ने कहा कि निकिता हत्याकांड की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत से करवाई जाएगी, ताकि प्रतिदिन सुनवाई हो सके और आरोपियों को शीघ्र सजा दिलवाई जा सके. फरीदाबाद पुलिस को जल्दी से जल्दी चालान कोर्ट में पेश करने की हिदायत दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज