Nikita Murder Case: मुख्‍य आरोपी तौसीफ और अजरू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

भोंडसी जेल जाना चाहता था तौसीफ. (फोटो साभार- PTI)
भोंडसी जेल जाना चाहता था तौसीफ. (फोटो साभार- PTI)

Nikita Murder Case: निकिता की हत्या मामले में कोर्ट ने मुख्‍य आरोपी तौसीफ (Tausif) समेत अजरू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 3:47 PM IST
  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में छात्रा निकिता की हत्या मामले (Nikita Murder Case) में पुलिस ने मुख्‍य आरोपी तौसीफ के साथ एक अन्‍य आरोपी अजरू को भी कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जबकि एक अन्‍य आरोपी रेहान को पुलिस द्वारा कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा. बता दें कि पुलिस ने दोनों को दो दिन की रिमांड पर लिया था. यही नहीं, इस दौरान मर्डर में इस्तेमाल हथियार और गाड़ी को पुलिस ने बरामद कर लिया गया. साथ ही हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोपी तौसीफ को हथियार देने वाले को भी गिरफ्तार किया गया है.

तौसीफ की जेल बदलने की एप्लीकेशन खारिज
निकिता की हत्या मामले में मुख्‍य आरोपी तौसीफ को कोर्ट ने 14 दिन के लिए न्‍यायिक हिरासत में जिला जेल भेजा है. जबकि न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपी ने जेल बदलने की मांग की थी. वह भोंडसी जेल जाना चाहता था, लेकिन जिला अदालत ने उसकी एप्लीकेशन खारिज करते हुए फरीदाबाद जिला जेल भेजने के आदेश दिए हैं.

बता दें कि बल्लभगढ़ के एक कॉलेज में एग्जाम देने के बाद निकिता बाहर निकली और तौसीफ ने जबरन गाड़ी में बिठाने की कोशिश की. निकिता ने मना किया, तो उसे गोली मार दी गई. इस मामले के आरोपी तौसीफ ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. जबकि तौसीफ ने अवैध हथियार से निकिता की गोली मारकर हत्या की थी. पुलिस ने निकिता की हत्या में इस्तेमाल अवैध हथियार बरामद कर लिया है. तौसीफ और रेहान जिस I-20 कार से निकिता की हत्या करने पहुंचे थे वो दिल्ली के किसी शख्स के नाम पर रजिस्टर्ड है, उस शख्स को पूछताछ के लिए पुलिस ने बुलाया है और कार भी बरामद हो गई है.




पुलिस ने निकिता के परिवार के सदस्यों को सुरक्षा मुहैया करायी
इस बीच फरीदाबाद पुलिस ने निकिता तोमर हत्याकांड में पीड़ित परिवार के सदस्यों को सुरक्षा मुहैया कराई है. पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि छात्रा निकिता के भाई, पिता व मां को अलग-अलग ‘गनमैन’ दिये गए हैं जो 24 घंटे तीनों की सुरक्षा में तैनात रहेंगे. उन्होंने बताया कि निकिता हत्या मामले में पुलिस 12 दिन के अंदर आरोपपत्र दाखिल करेगी. पुलिस का दावा है कि हत्याकांड से संबंधित सभी साक्ष्य जुटा लिए गए हैं. अब बस आरोपपत्र तैयार करके अदालत में पेश करना बाकी है. निकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी तौसीफ की दो दिन की हिरासत पूरी होने पर एसआईटी ने उसे आज अदालत में पेश किया और फिर अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वहीं एक अन्‍य आरोपी अजरुद्दीन को भी न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज