बहुचर्चित निकिता हत्याकांड: फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मामला, मिली मंजूरी

निकिता हत्याकांड सुर्ख़ियों में आने के बाद जब यह पता चलता है कि वर्ष 2018 में भी तौसीफ़ ने उसका अपहरण किया था.
निकिता हत्याकांड सुर्ख़ियों में आने के बाद जब यह पता चलता है कि वर्ष 2018 में भी तौसीफ़ ने उसका अपहरण किया था.

Nikita Tomar Murder Case: हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक लड़की के अपहरण में नाकाम आरोपियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. लड़की का नाम निकिता तोमर था. वारदात का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 10:27 AM IST
  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabaad) में बहुचर्चित निकिता हत्याकांड (Nikita Tomar Muder Case) मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी. सरकार की ओर से इस संबंध में मंजूरी दी गई है. ऐसे में अब निकिता हत्याकांड की फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा. मामले के फास्ट ट्रैक (Fast Track) में जाने से अब इसमें जल्द फैसला होने की उम्मीद है. क्योंकि केस की सुनवाई रोजाना होगी.

600 पन्नों की चार्जशीट
निकिता हत्याकांड से जुड़े दो आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है. फरीदाबाद के पास बल्लभगढ़ में कॉलेज छात्रा की दिनदहाड़े हुई हत्या को लेकर हंगामा देशभर में जमकर बवाल हुआ था. इस मामले में पुलिस ने 600 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है.

क्या है मामला
हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक लड़की के अपहरण में नाकाम आरोपियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. लड़की का नाम निकिता तोमर था. वारदात का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. जिसके बाद निकिता के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए लोग सड़क पर उतर आए थे. निकिता के परिजनों के आरोपी लड़कों पर लव-जेहाद का आरोप लगाया है. मामले में एक आरोपी तौसीफ को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.



लव जिहाद से जोड़ा था मामला
निकिता हत्याकांड को लव जिहाद से भी जोड़ा गया था. इस पर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) इशारा किया था हरियाणा भी लव जिहाद (Love Jihad) के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रहा है. जल्द ही इस पर कोई ठोस निर्णय लिया जा सकता है. हरियाणा में निकिता हत्याकांड के बाद मामले में बयान देते हुए मंत्री ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने के संकेत दिए. क्योंकि मामले में गोली चलाने का आरोपी मुस्लिम समुदाय से संबंध रखता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज